सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट। IND28.COM

मंगलवार को सलामतपुर क्षेत्र की 2 कालोनियों और एक खनपुरा व खरबई गांव की अवैध कालोनी पर प्रशासन का बुलडोज़र चल गया। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला जिसमें रायसेन एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार अजय प्रताप पटेल, सांची नायब तहसीलदार नियति साहू, राजस्व विभाग के आरआई, पटवारी सहित सांची थाने के पुलिस जवान मौजूद रहे। प्रशासन की बड़ी कार्रवाई को लेकर अवैध रूप से जगह जगह कालोनी काट रहे कालोनाइजरों में हड़कंप मच गया है।

इन पर हुई कार्रवाई----सलामतपुर त्रिमूर्ति चौराहे मेढ़की के पास खसरा नम्बर 9/4/1/1/1 रकबा 0.301हेक्टेयर जो पंकज जैन पिता नंन्दन कुमार जैन व खसरा नम्बर 9/4/1/2/1 रकबा 0.303 हेक्टेयर जो राजकुमार जैन पिता जय कुमार जैन की भूमि पर अवैध रूप से बिना कोई सरकारी परमिशन लिए हुए कलोनी काटकर प्लॉट काटकर बेचे जा रहे थे। वहीं भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के संघमित्रा रिसोर्ट के सामने भी कृषि भूमि खसरा नम्बर 68/3/3 रकबा 0.708 हेक्टेयर व खसरा नम्बर 68/3/2 रकबा 0.101 एवं 0.809 हेक्टेयर पर भूमि स्वामी जितेन्द्र मालवीय पिता मोहन सिंह, नितिन कुमार गुप्ता पिता सुभाषचंद्र व बद्री सिंह ठाकुर पिता अमान सिंह ठाकुर द्वारा मोहनधाम कलोनी के नाम से कालोनी काटकर प्लॉट बेचे जा रहे थे। इस कलोनी में टीएनसीपी व विकास की अनुमति नही ली गई थी। और अवैध रूप से प्लॉट बेचे जा रहे थे। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही कालोनियों में 3 पार्टनर मिलकर प्लाट बेच रहे थे। और रायसेन रोड के खनपुरा गांव में भी बालाजी कृषि फार्म के नाम से अवैध रूप से कलोनी काटकर प्लाट बेचे जा रहे थे। वहीं खरबई गांव में भी अवैध रूप से खेती की भूमि पर कलोनी काटकर प्लाट बेचे जा रहे थे। जिस पर प्रशासन ने जेसीबी की मदद से कार्रवाई की है। सलामतपुर मोहनधाम कालोनी में तो दस से पंद्रह लोगों ने प्लाट भी खरीद लिए हैं। कुछ खरीददारों ने तो यहां पर मकान बनाना भी शुरू कर दिया है।

इनका कहना है।

जिले में 4 जगह खरबई, खनपुरा, मेढ़की चौराहा और भोपाल विदिशा रोड पर अवैध रूप से कलोनी काट रहे कालोनाइजरों पर जेसीबी चलाकर कार्रवाई की गई है। इन सभी जगहों पर टीएनसीपी व विकास की अनुमति नही ली गई थीं। आगे भी अवैध कालोनियों पर कार्रवाई जारी रहेगी।अजय प्रताप पटेल, तहसीलदार रायसेन।

 

पटवारी ने रिपोर्ट दी थी कि मेढ़की चौराहा और भोपाल विदिशा रोड के संघमित्रा रिसोर्ट के सामने बिना टीएनसीपी और विकास की अनुमति लिए हुए अवैध रूप से प्लाट काटकर बेचे जा रहे थे। कालोनाइजरों को नोटिस जारी किया गया था। सोमवार को कार्रवाई करते हुए दोनों ही जगह जेसीबी से भूमि को समतल कर दिया गया है।नियति साहू, नायब तहसीलदार सांची।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM