सतीश मैथिल सांचेत रायसेन। IND28.COM

कस्बा सांचेत में कपड़ा व्यपारी अगम खत्री की दुकान में आग लगने से लगभग दस लाख रुपए का नुकसान हो गया है। आगजनी की घटना में कपड़े, नकदी, फर्नीचर जलकर स्वाहा हो गया। ये घटना देर रात की है। आगजनी की घटना शॉर्ट सर्किट से होने की आशंका है। जानकारी अनुसार सांचेत अंंडोल रोड पर स्थित कपड़े की दुकान पर शुक्रवार सुबह चार बजे कपड़े की दुकान में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दुकान में रखी नकदी सहित कई लाख रुपए के लहंगा सेट, साड़ी व अन्य कपड़े जल गए। पड़ोसियों को जानकारी लगी तो वह कपड़ा व्यपारी अगम खत्री को घर पर जाकर जगाया। ओर पड़ोसियों के सहयोग से आग पर काबू तो पाया गया लेकिन सब जल कर खाक हो चुका था। और मौके पर जमा लोगों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक रैकों में रखे कपड़े, साडियांं व फर्नीचर जल गया। पीडित दुकानदार के अनुसार के आगजनी से करीब पांच से दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

कपड़े की दुकान में लगी आग दस लाख का हुआ नुकसान----

दुकानदार अगम खत्री ने बताया कि बुधवार को शाम को वह शाम सात बजे वह आम दिनों की भांति दुकान बंद कर घर गए थे। दुकान के बिजली के सभी स्बिच भी भली भांति बंद किए थे। ओर गुरुवार को खेत पर गेहूं कटाई के कारण दुकान बंद रही ओर शुक्रवार सुबह चार  बजे दुकान के पड़ोसी के दौलत सिंह लोधी ने घर पर जाकर बताया दुकान की शटर से धुआं निकल रहा है। और दुकान में आग लगने की सूचना दी। दुकान में आग लगने का शोर सुन बाजार व मोहल्ले के निवासी मौक पर एकत्र हो गए। अगम खत्री अपने भाई पवन खत्री गगन खत्री  के साथ दुकान पर पहुंचे पवन ने ताले खोल शटर ऊंची तो अंदर आग लगी हुई थी।

पीडि़त दुकानदार अगम खत्री की ओर से कोतवाली थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

यह हुआ नुकसान----

पीडित दुकानदार ने बताया कि आग लगने से दुकान में रखे बिक्री के 5 हजार रुपए की नकदी, दो लाख रुपए की उधारी का हिसाब दस लाख रुपए से ऊपर के साड़ी, लहंगा सेट, पेंट-शर्ट, लहंगा-लूगड़ा, लूगडी जल कर नष्ट हो गए।

एसडीएम से की मुआवजे की गुहार----

आग से तवाह हुई दुकान को देख दुकानदार व परिजन रो पड़े। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही सुबह सरपंच कल्याण सिंह लोधी दुकान पर पहुंचे साथ ही पीडि़त दुकानदार की ओर से ज्ञापन सौंप की आगजनी में हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने का आग्रह किया।

आग देख घबराए पड़ोसी दुकानदार----

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कपड़े की दुकान में आग की लपटेंं देख पड़ोसी दुकानदर भी घबरा गए। दुकानों की सुरक्षा को लेकर पडोसी दुकानदार भी रात में ही बाजार में पहुंच गए। गनीमत रही कि समय रहते आग लगने का पता चल गया। नहीं तो बाजार की अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आ जाती।


न्यूज़ सोर्स : IND28.COM