सतीश मैथिल सांचेत रायसेन। (IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

ग्राम आमखेड़ा में हरिहर आश्रम पर श्री श्री 1008 महंत रामदास त्यागी महाराज के सानिध्य में पंडित हरिनारायण शास्त्री द्वारा सावन महिने के अंतिम सोमवार को शिव अभिषेक कराया गया। पंडित हरिनारायण शास्त्री ने बताया इस बार सावन के महीने में 5 सोमवार पढ़ हैं। सावन महीने की शुरुआत सोमवार से ही हुई थी और सोमवार को सावन का महीना समाप्त हो गया हैं।

सावन भगवान शिव का महीना है---सावन में भगवान शिव की पूजा की जाती है. यह महीना 22 जुलाई से शुरू हो  हुआ था जो 19 अगस्त तक समाप्त हो गया हैं. सावन हिन्दू पंचांग का यह पांचवां महीना होता है, जिसे श्रावण भी कहते है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन में पड़ने वाले सोमवार के दिन भोले शंकर की पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. इसलिए धार्मिक दृष्टि से सावन सोमवार का विशेष महत्व होता है. इस बार सावन में 05 सोमवार पडे  है. सावन का पांचवा सोमवार 19 अगस्त को था।

सावन माह में बन रहा है ये अद्भुत संयोग--इस बार सावन महीने में विशेष संयोग बन रहा है. 22 जुलाई से शुरू हुए सावन के महीने की शुरुआत भी सोमवार से हो  हुई और समापन के दिन यानी 19 अगस्त को भी सोमवार ही पड़ हुआ है. इस साल सावन महीने की शुरुआत और समापन सोमवार के दिन ही हुआ जो धार्मिक नजरिए से एक अद्भुत संयोग बना है।

न्यूज़ सोर्स : IND28 हर खबर पर पैनी नज़र