सलामतपुर रायसेन से अदनान खान।(प्रधान संपादक IND28.COM)

सलामतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भोपाल विदिशा स्टेट हाईवे 18 कचनारिया जोड़ पर एक कार को दूसरी कार चालक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिसकी वजह से तीन लोग घायल हो गए। सलामतपुर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सेवासनी से दीवानगंज गांव जा रही अल्टो कार एमपी04 सीसी 0533 को छतरपुर से भोपाल जा रही तेज रफ्तार इनोवा कार एमपी16 सी 7377 ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसके कारण कार में बैठे 5 लोगों में से 3 लोगों श्याम विश्वकर्मा, करण विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा को चोटें आई हैं। वही अल्टो कार क्षतिग्रस्त हो गई। इनोवा कार भी आगे से क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही सलामतपुर पुलिस थाने से प्रधान आरक्षक हेत सिंह, प्रधान आरक्षक दिलीप रघुवंशी, प्रधान आरक्षक रामेश्वर प्रजापति,आरक्षक जितेन्द्र वर्मा मौके पर पहुंचे। फरियादी मनोज विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर सलामतपुर थाने में इनोवा कार चालक के विरुद्ध धारा 279, 337 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनोवा कार छतरपुर के गढ़ा की है जो छतरपुर से भोपाल जा रही थी। भोपाल विदिशा हाईवे पर कचनारिया जोड़ के पास रायसेन की अल्टो कार को पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें 3 लोगों को चोटें आई हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

क्या कहना है अल्टो कार चालक का---में ग्राम सेवासनी मे रहता हूँ । खेती किसानी का काम करता हूँ । 26 फरवरी को मारुति आल्टों कार एमपी04 सीसी 0533 से सामाजिक कार्यक्रम की रूपरेखा में सम्मिलित होने अपने साथी श्याम विश्वकर्मा , करण सिंह विश्वकर्मा, शिवनारायण विश्वकर्मा के साथ दीवानगंज जा रहे थे । कि दोपहर करीब चार बजे जैसे ही कचनारिया जोड़ के पास पहुंचे व कचनारिया जाने वाले रास्ते पर मुड़े कि तभी विदिशा तरफ से आ रही इनोवा कार MP16 सी 7377 के चालक ने कार को तेजी व लापरवाही से चलाकर हमारी गाड़ी मे पीछे से टक्कर मार दी । टक्कर लगने से हमारी कार पलटकर पूर्णत: क्षतिग्रस्त हो गयी। और गाड़ी में बैठे श्याम विश्वकर्मा , करण सिंह विश्वकर्मा, शिवनारायण विश्वकर्मा को चोटे आई हैं। जिनको इलाज के लिए रायसेन अस्पताल लेकर गया। बाद इलाज रिपोर्ट करने आया हूँ।

स्टेट हाइवे को किया जाए 4 लाइन---भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर प्रतिदिन वाहन दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, दीवानगंज व विदिशा क्षेत्र के लोगों ने इस स्टेट हाइवे को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से कई बार की है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नही हुई है। गौरतलब है कि स्टेट हाइवे 18 पर पिछले एक वर्ष में ही लगभग तीन सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें सौ से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सिर्फ बालमपुर घाटी पर ही पिछले 11 महीने में हो 60 घटनाएं हो चुकी हैं। बालमपुर घाटी पर टूटी हुई रेलिंग और सड़क किनारे के गड्डों की वजह से सप्ताह में एक दो हादसे हो रहे हैं। जिसमें कई वाहन चालक अपनी जान गवां चुके हैं। और कई लोग घायल भी हो चुके हैं।हालांकि कुछ समय पहले घाटी के किनारों के गड्डो में मुरम डालकर उन्हें भर दिया गया है।

इनका कहना है।

भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे पर यातायात का अत्यधिक दबाब रहता है। यहां से प्रतिदिन हजारों वाहन निकलते हैं। जिनकी वजह से आए दिन सड़क पर हादसे हो रहे हैं। अगर हाइवे को 4 लाइन किया जाए तो हादसों में कमी आ सकती है।रघुवीर सिंह मीणा, सरपंच रातातलाई

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM