-बाईक पर बैठे 3 अन्य युवक घायल

-सलामतपुर थाना क्षेत्र के हलाली डेम रोड की घटना

-शुक्रवार को पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा

-पुलिस ने मामला दर्जकर लिया जांच में

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र

गुरुवार की रात्रि चार दोस्त घर से पार्टी मनाने बेरखेड़ी चौराहा आए थे। ये चार दोस्त एक ही मोटरसाइकिल एमपी40 ज़ेडसी 3496 पर सवार थे। वापस घर जाते समय हलाली डेम के रास्ते में सड़क पर बैठे  मवेशी से मोटरसाइकिल टकरा गई। जिसकी वजह से मोटरसाइकिल चला रहे करण राउत आदिवासी पिता जालम सिंह आदिवासी उम्र 22 वर्ष निवासी पिपरिया अजित करारिया जिला विदिशा को 108 एम्बुलेंस से सांची अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। वहीं मोटरसाइकिल पर बैठे तीन अन्य युवक मोहित, आकाश और विकास घायल हो गए। जिनका उपचार सांची के सिविल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने धारा 281, 106 बीएनएस का मामला दर्जकर जांच में लिया है।

फेक्ट्री में काम करने में जाने वाले थे गुजरात---हादसे में अपनी जान गंवा चुके करण आदिवासी और उसके दोस्त मोहित, आकाश और विकास चारों दोस्त विदिशा जिले के पिपरिया अजित गांव के रहने वाले हैं। गुरुवार की रात्रि चारों दोस्त एक ही मोटरसाइकिल पर बैठकर बेरखेड़ी चौराहा पार्टी करने आए थे। चारों ही दोस्तों की प्लानिंग थी कि कुछ दिन बाद सभी गुजरात की एक फैक्ट्री में काम करने जाएंगे। लेकिन वहां जाने से पहले ही करण आदिवासी की दुर्घटना में मौत हो गई। करण की 1 साल पहले ही शादी हुई थी और उसकी पत्नी अभी गर्भवती है। करण की मौत की खबर सुनते ही पत्नी सहित परिवार में सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

हलाली डेम के रास्ते में गौशाला के सामने ही सड़क पर बैठे रहते हैं दर्जनों मवेशी--हलाली डेम पर ब्रजमोहन रामकली गौशाला बनी हुई है। उसके बाद भी गौशाला के सामने ही दर्जनों की संख्या में मवेशी सड़क पर बैठे रहते हैं। लेकिन उनको गौशाला में नही रखा जाता है। जिसकी वजह से इस सड़क पर आए दिन मवेशियों के कारण हादसे हो रहे हैं। गुरुवार को हुई घटना भी गौशाला के सामने बैठे मवेशियों की वजह से हुई है। जिसमें एक मज़दूर की मौत हो गई। ज़िम्मेदार अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करना चाहिए

सड़कों पर बैठ रहे मवेशी, जाम और दुर्घटना का बन रहे हैं कारण----भोपाल-विदिशा स्टेट हाइवे के सलामतपुर, बेरखेड़ी चौराहा, कुल्हाड़ियां, दीवानगंज, त्रिमूर्ति चौराहा सहित अन्य रोडों पर शाम होते ही दर्जनों आवारा मवेशियों के जगह-जगह जमघट लग जाते हैं, जिससे आए दिन रोड पर हादसे हो रहे हैं और बार-बार रोड पर जाम की स्तिथि भी बन जाती है। सरकार के नुमाईंदे और प्रशासनिक अफसरों का इस और ध्यान नही दे रहा है। जबकि भाजपा सरकार ने कहा गया था कि गांव-गांव में गोशालाओं का निर्माण किया जाएगा। और मवेशियों को रोड पर नहीं छोड़ा जाएगा। जिसकी शुरुआत भी हुई कुछ पंचायतों में गोशालाएं बनी, लेकिन दो साल बाद भी स्तिथि वहीं की वहीं है। कुछ पंचायतों में गौशाला निर्माण पूरे हो गए हैं। और कुछ पंचायतों में अधूरे पड़े हुए हैं। जिन पंचायत क्षेत्रों में गौशाला निर्माण पूरे हो चुके हैं वहां भी इन रोड पर बैठे मवेशियों को नही रखा जा रहा है। इसी वजह से प्रतिदिन हादसे बढ़ते ही जा रहे हैं। स्थानीय नागरिकों को आस थी कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो गायों को गोशाला में भेजा जाएगा। लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद भी स्तिथि वहीं की वहीं है। 

इनका कहना है।

हलाली डेम के रास्ते में सड़क पर बैठे हुए मवेशी से मोटरसाइकिल टकराने के बाद मोटरसाइकिल चला रहे युवक की मौत हो गई और 3 अन्य युवक घायल हो गए हैं। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपकर मामले को जांच में लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशीथाना प्रभारी सलामतपुर

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28