अदनान खान भोपाल। IND28.COM

जबलपुर शहर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज एमबीबीएस के दो बाइक सवार स्टूडेंट्स को ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक छात्रा को 100 मीटर तक घसीटते ले गया। हादसे में शहडोल की छात्रा की मौत हो गई। वहीं, रीवा का रहने वाला छात्र भी घायल हो गया। गढ़ा थाना प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि शहडोल की रहने वाली रूबी ठाकुर और रीवा का रहने वाला सौरभ ठाकुर नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में थर्ड ईयर में पढ़ते हैं। बुधवार रात दोनों बाइक से भेड़ाघाट होटल से खाना खाकर लौट कर आ रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक अंधमूक बाइपास पर बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में छात्रा ट्रक के सामने आ गिरी, जबकि छात्र विपरीत दिशा तरफ गिर गया। छात्रा ट्रक के नीचे फंस गई। वह करीब 100 मीटर तक घिसटती चली गई। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। वहीं, सौरभ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से मेडिकल कॉलेज में शोक की लहर है। गढ़ा थाना पुलिस ने मृतक छात्रा के परिवार वालों को सूचना दे दी है। गुरुवार दोपहर छात्रा के शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

 

पिता का सपना पूरा करने लिया था दाखिला

बेटी की मौत की खबर के बाद परिवार सदमे में है। रूबी के पिता चाहते थे कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने । पिता का सपना पूरा करने के लिए ही उसने मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था, पर यह किसी को पता नहीं था कि उसकी बेटी उसे बीच रास्ते में ही छोड़ कर चली जाएगी। रूबी का भाई खड़गपुर मे आईटी की पढ़ाई कर रहा है। सूचना पर छात्रा के माता-पिता सुबह जबलपुर पहुंचे। पीएम के बाद शव लेकर शहडोल रवाना हो गए। सौरभ आईसीयू मे भर्ती है। वहीं, हादसे के बाद एएसपी डॉ. संजय अग्रवाल भी घटनास्थल पहुंचे। उनका कहना है कि जिस जगह एक्सीडेंट हुआ है, वह ब्लैक स्पॉट है। घटना को लेकर कई तरह की बातें भी सामने आ रही थीं, पर वास्तव में रात को 14 चक्के का ट्रक भोपाल तरफ से आकर बाईपास से नागपुर तरफ जाने के लिए मुड़ रहा था, उसी दौरान सामने से बाइक मे सौरभ और रूबी आ रहे थे, जो कि ट्रक से टकरा गए। एएसपी के मुताबिक जिस जगह घटना हुई, उसके आसपास सीसीटीवी लगे हैं, लेकिन वो सभी बंद हैं।

 

मेडिकल कॉलेज में पसरा मातम

रूबी की मौत के बाद से मेडिकल कॉलेज में मातम पसरा है। मेडिकल कॉलेज के प्रभारी डीन डॉक्टर आशीष सेठी ने शोक व्यक्त किया है। प्रभारी डीन ने बताया कि रूबी की मौत से हमने न सिर्फ भावी डॉक्टर खो दिया, बल्कि एक पिता के वो सपने अधूरे रह गए जो कि उसने बेटी को लेकर देखे थे।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM