सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट। एडिटर इन चीफ IND28.COM

घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण एक बेटे ने अपनी मां की मौत के बाद उनकी अस्थियां लगभग 40 साल संभालकर रखीं। और जब स्थिति ठीक हुई तो वह मां की अस्थियां गंगा नदी में विसर्जन करने गया पर लौटते समय ट्रेन से गिरकर उसकी मौत हो गई। उनके बड़े बेटे की भी आज से 2 साल पहले ट्रेन से गिरने से ही मौत हुई थी। उनकी बहू ने भी अपने पति की मौत के 8 दिन बाद आत्महत्या कर ली थी।रायसेन जिले के ग्राम अंबाडी निवासी कालूराम अहिरवार 55 वर्षीय अपनी मां इमरती बाई की अस्थियां उत्तर प्रदेश के जिला प्रयागराज स्थित गंगा नदी में विसर्जन करने बुधवार को अपने परिवार के साथ गए थे। अस्थियां विसर्जन करने के बाद वापस लौटते समय गुरुवार की रात वह प्रयागराज अंबेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन से वापस आ रहे थे। इसी दौरान रात करीब 1 बजे ललितपुर बिरारी स्टेशन के पास ट्रेन की बोगी के गेट से अचानक वह नीचे गिर गए। उनको गिरता देख उनके दामाद ने तत्काल ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी और इसके बाद ट्रेन रुकते ही परिजन नीचे उतरकर रेल की पटरी पर घायल पड़े कालूराम को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे पर यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक कालूराम के 3 लड़के एक लड़की मजदूरी कर करता था भरण पोषण-----मृतक कालूराम अहिरवार के तीन बेटे और एक बेटी है। जबकि बड़े बेटे सुरेश अहिरवार की 2021 में ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। उसकी मौत के 8 दिन बाद ही उसकी पत्नी ने भी आत्महत्या कर ली थी।उसका मंझला बेटा राकेश ट्रक ड्राइवर है। जबकि रवि गाड़ियों में भूसा भरने का काम करता है। एक लड़की थी जिसकी शादी हो गई। घरवालों ने बताया कि पहले उनकी स्थिति बहुत खराब थी जिस कारण उनकी दादी की अस्थियां विसर्जन नहीं की गई थी। जिसके चलते उनके पिता कालूराम उनकी माता की अस्थियां लगभग 40 साल संभालकर रखे रहे। कल अस्थियां विसर्जन करने गए थे और इसी दौरान यह हादसा हो गया।

आज गांव में किया अंतिम संस्कार-----

"फोटो में देखते रहे अपने दादा को पोते"पोस्टमार्टम के बाद आज उनका शव अंबाडी गांव में पहुंचा।यहां गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके मंझले बेटी की शादी हो चुकी है। जबकि छोटे बेटा अभी कुंवारा है। अंतिम संस्कार के बाद उनके पोता और पोती प्रयागराज गंगा नदी में अस्थि विसर्जन के दौरान जो उनकी फोटो ली गई थी उसको दिन भर देखते रहे और कहते रहे कि यह मेरे दादा है।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM