-सलामतपुर में तेज रफ्तार लोडिंग ऑटो ने कार में सामने से मारी टक्कर

-पुलिस ने ऑटो जप्त कर मामला किया दर्ज

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के सलामतपुर शमशान घाट के  सामने एक लोडिंग ऑटो और अल्टो कार की आमने सामने भिड़ंत में कार चालक किसान की मौत हो गई। और साथ में बैठे पुत्र व पत्नी को गंभीर हालात में विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं पुलिस ने ऑटो को जप्त कर चालक के विरुद्ध धारा 279, 337, 304ए आईपीसी का मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहन धाकड़ पिता नंदलाल धाकड़ उम्र 48 वर्ष निवासी सेवासनी थाना कोतवाली रायसेन अपने घर से पत्नी सुकमन धाकड़ और पुत्र रोहित धाकड़ के साथ अल्टो कार एमपी 04 ईबी 1960 से रिश्तेदारी में बैरसिया भोपाल जा रहे थे। रास्ते में सलामतपुर शमशान घाट के सामने भोपाल की और से आ रहे आपे लोडिंग ऑटो एमपी40 टीसी 0158 ने टक्कर मार दी। जिससे कार चला रहे मोहन धाकड़ को गंभीर चोटें आ गई थीं। ईलाज के लिए सांची स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। वहीं लड़के रोहित को ज़्यादा चोटें नही आईं लेकिन पत्नी को सिर में गंभीर चोटों के कारण विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। जहां उनका ईलाज जारी है।

स्टेट हाइवे को 4 लाईन किया जाए तो कम हो सकते हैं हादसे---भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस स्टेट हाइवे को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस हाइवे को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी भी कहने लगे हैं।

रघुवीर सिंह मीणा, सरपंच रातातलाई।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM