-भोपाल विदिशा एनएच 146 रोड के आमखेड़ा की घटना

-हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाइन करने की मांग की

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

शुक्रवार सुबह भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 के आमखेड़ा के पास सब्जी लेने विदिशा जा रहे सवारी ऑटो को विदिशा की ओर से आ रही है तेज रफ्तार कार ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें ऑटो में सवार दो लोग घायल हो गए। वहीं ऑटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जानकारी अनुसार सलामतपुर रातातलाई निवासी ऑटो चालक देशराज मेहरा अपने छोट भाई छोटू मेहरा पिता पतिराम मेहरा के साथ शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजे विदिशा मंडी सब्ज़ी लेने जा रहा था। तभी रास्ते में आमखेड़ा स्टेडियम के पास विदिशा की तरफ से आ रही तेज़ रफ़्तार एमजी हेक्टर बीआर 01 ईयू 7079 कार के चालक को नींद का झोंका आ गया और उसने रोंग साइड जाकर ऑटो को टक्कर मार दी। जिससे ऑटो में सवार दोनों भाइयों देशराज मेहरा और छोटू मेहरा को चोटें आ गईं। देशराज मेहरा को गंभीर चोटों के चलते विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं बताया जा रहा है  कि दोनों की आपसी सहमति के चलते मामला थाने नही पहुंचा है।

सलामतपुर हाट बाजार में सब्जी की दुकान लगाता है ऑटो चालक देशराज-- दुर्घटना में घायल देशराज मेहरा रातातलाई सलामतपुर में कई वर्षों से सब्जी बेचने का कार्य कर रहा है। शुक्रवार को यहां पर हाट बाजार भरता है। जिसमें आसपास क्षेत्र में सैंकड़ों ग्रामीण सब्ज़ी लेने आते हैं। देशराज हर सप्ताह शुक्रवार के दिन ही बाजार में दुकान लगाने के लिए अपने ऑटो से विदिशा मंडी सब्ज़ी लेने जाता है। लेकिन इस बार शुक्रवार के दिन ही कार चालक की गलती के कारण वह दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। और उसका ऑटो पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की--- भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

कैलाश गोस्वामी, समाजसेवी रातातलाई सलामतपुर।

में सलामतपुर से प्रतिदिन भोपाल अपडाउन करता हूँ। जब भोपाल विदिशा हाइवे से निकलता हूं तो यहां से निकलने में जान का खतरा लगता है। क्योंकि सड़क पर बहुत बड़े बड़े गड्ढे हो रहे हैं। कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। इसलिए हाइवे को 4 लाईन किया जाए। लेकिन काफी बार शिकायतों के बाद भी अफसर कुंभकरण की नींद में सोए हुए हैं। ऐसा लगता है कि शायद उन्हें कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार है।

साजिद खान, सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM