-घायलों को गंभीर हालत में सांची अस्पताल रेफर किया

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

मंगलवार को दोपहर लगभग 4 बजे भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के कचनारिया जोड़ पर एक कार ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। और कार नीचे खाई में उतर गई। दुर्घटना में मोटरसाइकिल चालक के पैर में गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं कार में बैठी महिला भी घायल हो गई। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार एक टाटा टियागो एमपी04 सीएक्स 8137 कार नरखेड़ा गांव से सलामतपुर की और आ रहा थी। तभी रास्ते में कचनारिया जोड़ पर गांव की और से आ रही मोटरसाइकिल एमपी38 एमएल 7929 में टक्कर मार दी। टक्कर से मोटरसाइकिल चालक ओमकार मीणा का पैर बुरी तरह से फैक्चर हो गया। वहीं कार भी अनियंत्रित होकर रोड से नीचे खाई में उतर गई। और कार में बैठी महिला को भी चोटें आईं हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को तत्काल 108 एम्बुलेंस की मदद से सांची सामुदायिक केंद्र रेफर किया।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की--- भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

कैलाश गोस्वामी, समाजसेवी रातातलाई सलामतपुर।

में सलामतपुर से प्रतिदिन भोपाल अपडाउन करता हूँ। जब भोपाल विदिशा हाइवे से निकलता हूं तो यहां से निकलने में जान का खतरा लगता है। क्योंकि सड़क पर बहुत बड़े बड़े गड्ढे हो रहे हैं। कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। इसलिए हाइवे को 4 लाईन किया जाए। लेकिन काफी बार शिकायतों के बाद भी अफसर कुंभकरण की नींद में सोए हुए हैं। ऐसा लगता है कि शायद उन्हें कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार है।

साजिद खान, सलामतपुर।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM