-पहचान नही होने के चलते शव को सांची श्मशान घाट में दफनाया

-सलामतपुर पुलिस ने मर्ग का मामला कायमकर लिया जांच में

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

शनिवार सुबह सलामतपुर रेलवे ओवरब्रिज के पास एक अज्ञात युवक जिसकी उम्र लगभग 35 से 40 वर्ष रही होगी की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई है। युवक पेंट शर्ट पहने हुए हैं। वहीं ट्रेन कटिंग से उनका चेहरा पूरी तरह से कुचल गया है। जिससे उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। सलामतपुर थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह 7:30 पर सलामतपुर स्टेशन मास्टर ने मेमो भेजकर सूचना देते हुए बताया कि रेलवे ओवरब्रिज के पास खंबा नम्बर 872/12 से 14 के बीच डाउन ट्रेक रेलवे लाइन के पास किसी युवक की 12161 लश्कर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। यह घटना सुबह लगभग 6:32 की है।सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को रेलवे लाइनों के पास से हटवाकर सांची स्वास्थ्य केंद्र के मर्चुरी रूम में रखवा था। लेकिन युवक की पहचान नही होने के चलते युवक का शव सांची के श्मशान घाट में दफना दिया गया है। वहीं पुलिस ने मर्ग क्रमांक 15/24 धारा 174 सीआरपीसी का मामला दर्जकर जांच में लिया है।

नही हुई 35 से 40 वर्षीय युवक की पहचान--- ट्रेन की चपेट में आने से जिस 35 से 40 वर्षीय युवक की मौत हुई है। उसकी अभी तक पहचान नही हो सकी है। ये पेंट शर्ट पहने हुए हैं। वहीं युवक के पास से कोई भी ऐसा डॉक्यूमेंट नही मिला है जिससे उसकी पहचान हो सके और अभी यह भी पता नही चला है कि युवक ने ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या की है या ट्रेन से गिरकर या टकराकर उसकी मौत हुई है। यह कह पाना भी अभी मुश्किल है। इस घटना की विवेचना के बाद ही मौत का सही कारण पता चल पाएगा।

स्टेशन पर नही रहते आरपीएफ जीआरपी के जवान --- सलामतपुर स्टेशन पर रेलवे पुलिस के आरपीएफ या जीआरपी के जवान मौजूद नही रहते हैं। जबकि यह स्टेशन दिल्ली मुंबई मेन रेलवे ट्रेक के बीच में पड़ने वाला स्टेशन है।यहां पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जब कभी कोई ट्रेन से कट जाए या आत्महत्या कर ले। उस समय भी रेलवे पुलिस भोपाल या विदिशा से मोके पर आती है। जिसमें काफी समय लग जाता है। और इतने समय तक शव रेलवे लाइनों पर ही पड़ा रहता है। वहीं आसपास बस्तियों के ग्रामीण भी अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रेन के नीचे से निकलते हैं। इतना सब होने के बाद भी रेलवे विभाग का रवैया गैरज़िम्मेदाराना बना हुआ है।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM