-टक्कर से ट्रैक्टर छतिग्रस्त सलामतपुर पुलिस ने कंटेनर किया ज़ब्त

-थाने में दोनों वाहन चालक समझौता करते आए नज़र

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

सोमवार दोपहर के समय सलामतपुर थाना क्षेत्र के भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर एक तेज़ रफ़्तार कंटेनर ने ट्रैक्टर ट्राली में सामने से टक्कर मार दी। वो तो गनीमत रही कि ट्रैक्टर चालक ने कूदकर अपनी जान बचा ली वरना बड़ा हादसा हो सकता था। टक्कर में ट्रैक्टर का अगला हिस्सा पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने कंटेनर को सुरक्षा की दृष्टि से थाना प्रांगण में खड़ा कर लिया। वहीं दोनों वाहनों के चालक थाने में समझौता करते नज़र आए। जानकारी अनुसार गुजरात से कंटेनर जीजे05 सीयू 5939 कुरकुरे भरकर मध्यप्रदेश में व्यापारियों को सप्लाई करने लाया था। सोमवार को दोपहर में विदिशा से वापस गुजरात जाते समय भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के लांबाखेड़ा मोड़ के पास बेरखेड़ी चौराहे से भूसा खाली करके मेढ़की गांव वापस जा रहे महिंद्रा ट्रैक्टर ट्राली एमपी38 जेडसी 4329 में तेज़ व लापरवाही से चलाते हुए सामने से टक्कर मार दी। वो तो गनीमत रही कि ट्रैक्टर चालक ने समय से समझदारी दिखाते हुए कूदकर अपनी जान बचा ली। हादसे में महिंद्रा ट्रैक्टर का अगला हिस्सा पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने कंटेनर को थाना प्रांगण में खड़ा करवा लिया। वहीं ट्रैक्टर चालक ने रिपोर्ट दर्ज नही कराई है और वह कंटेनर चालक से थाने के बाहर समझौता करता नज़र आया।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की--- भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

रघुवीर मीणा, सरपंच ग्रा.पं. रातातलाई।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM