-दुर्घटना में सलामतपुर ब्राइट फ्यूचर स्कूल के 11 कक्षा के होनहार छात्र की मौत

-टक्कर मारने के बाद आयशर ट्रक चालक फरार, पुलिस ने किया ज़ब्त

-दुर्घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल के बाहर लगी गांव वालों की भीड़

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

बीती रात भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के लांबाखेड़ा मोड़ के आगे एक तेज़ रफ़्तार आयशर मिनी ट्रक ने मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल सवार दो युवक गंभीर घायल हो गए। एक युवक को भोपाल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई वहीं दूसरे युवक को भी गंभीर चोट आई हैं। जिसका अस्पताल में ईलाज जारी है। ट्रक चालक घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। सलामतपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर मामले को विवेचना में लिया है। जानकारी अनुसार बीती रात लांबाखेड़ा गांव से शिवराज पिता कोमल सिंह उम्र 23 वर्ष और आज़ाद तेजले पिता अशोक तेजले उम्र 19 वर्ष दोनों निवासी लांबाखेड़ा थाना सलामतपुर अपनी मोटरसाइकिल एमपी38 एमएच 8214 से गांव से बेरखेड़ी चौराहा जा रहे थे। तभी रास्ते में एक तेज़ रफ़्तार एमपी09 जीई 9456 आयशर ट्रक जो भोपाल की और से आ रहा था ने टक्कर मार दी। और मौके से फरार हो गया। हादसे में आज़ाद तेजले की ईलाज के दौरान मौत हो गई और शिवराज को पैर सहित अन्य जगह चोटें आई है। मृतक आज़ाद तेजले का पोस्टमार्टम भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कराने के उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

ब्राइट फ्यूचर स्कूल में 11 वी कक्षा का छात्र था मृतक आज़ाद--

लांबाखेड़ा गांव में रहने वाला आज़ाद तेजले सलामतपुर के ब्राइट फ्यूचर हायर सेकेंडरी स्कूल में 11 वी कक्षा का छात्र था। उसने इस वर्ष ही कक्षा 11 में 78 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया था। वहीं स्कूल के संचालक मिर्ज़ा हसीब बेग ने बताया कि जैसे ही उन्हें हादसे की जानकारी मिली तो उन्हें बहुत ही अफसोस हुआ कि स्कूल का एक होनहार छात्र तेज़ रफ़्तार वाहन का शिकार होकर मौत के आगोश में समा गया। उन्होंने बताया कि वह पढ़ाई में बहुत ही होनहार छात्र था। और हर वर्ष परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीण होता था। आज़ाद के दादा उसे पढ़ाई लिखाई में पूरा सहयोग करते थे।

एक्सीडेंट की जानकारी मिलते ही गांव के ग्रामीण बड़ी संख्या में अस्पताल के बाहर हो गए थे इकट्ठा--बीती रात को आज़ाद तेजले और शिवराज के एक्सीडेंट की खबर जैसे ही गांव में फैली तो बेरखेड़ी के एक निजी अस्पताल के बाहर गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी और ट्रक चालक को शीघ्र ही गिरफ्तार करने की मांग करने लगी थी। मौके पर सलामतपुर पुलिस ने पहुंचकर स्तिथि को नियंत्रण में लिया।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के लांबाखेड़ा मोड़ के पास बीती रात आयशर ट्रक के एक्सीडेंट से मोटरसाइकिल सवार 1 युवक की मौत हो गई है और दूसरा युवक घायल है। वहीं ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक ज़ब्त कर लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

रघुवीर मीणा, सरपंच ग्रा.पं. रातातलाई।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28