-घायलों को विदिशा मेडिकल कॉलेज किया रेफर

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

गुरुवार सुबह दस से ग्यारह बजे के बीच भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के दीवानगंज फैक्ट्री चौराहे पर एक तेज़ रफ़्तार कार ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल पर बैठे तीनों लोग दूर जा गिरे। तीनों को ही गंभीर हालत में विदिशा रेफर किया गया है। जानकारी अनुसार मारुति सेलेरियो एमपी 04 जेडसी के चालक ने तेज़ व लापरवाही से कार को चलाते हुए मोटरसाइकिल एमपी 40 जेडसी 3230 में टक्कर मार दी। जिसकी वजह से मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मौके पर पहुंची दीवानगंज चौकी पुलिस ने 108 एम्बुलेंस की मदद से व अस्पताल रेफर करवाया। वहीं पुलिस ने कार को ज़ब्त कर लिया है।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस हाइवे 18 सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर यातायात का अत्यधिक दवाब रहता है। जिसकी वजह से भी दुर्घटनाएं हो रही हैं। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी संकेतक बोर्ड नही लगाए हैं। इसीलिए यहां पर आए दिन हादसे बढ़ रहे हैं। इस सड़क को शीघ्र ही 4 लाईन किया जाए। लोग तो अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहने लगे हैं।

रघुवीर मीणा, सरपंच ग्रा.पं. रातातलाई।

में जब भी सलामतपुर से भोपाल मोटरसाइकिल से जाता हूं। तो हाइवे 18 से निकलता हूं। इस सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के साथ ही साइडों से भी रोड धसक गया है। बारिश का पानी भरा होने से गड्ढों की गहराई का अंदाज़ा नही लगता और हादसा हो जाता है। यहां से निकलने में जान का खतरा लगता है। लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले ऐसे जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई होना चाहिए।

साजिद खान , सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28