-मौके पर पहुंची ग्रामीणों की भीड़ ने गुस्से में दूसरी यात्री बस रोकी, तोड़फोड़ की थी तैयारी, सलामतपुर पुलिस ने स्तिथि को संभाला

-पुलिस ने बस को ज़ब्त कर मामले को लिया जांच में

-नेशनल हाइवे 146 के सलामतपुर त्रिमूर्ति चौराहे की घटना

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

बुधवार सुबह लगभग 11 बजे एनएच 146 त्रिमूर्ति चौराहे पर एक तेज़ रफ़्तार यात्री बस ने बाईक सवार दो युवकों को रौंद दिया। दोनों युवकों को गंभीर हालत में 108 एम्बुलेंस से पहले विदिशा और फिर 1 घायल को भोपाल रेफर किया गया है। वहीं मौके पर पहुंची ग्रामीणों की भीड़ ने गुस्से में शक्ति बस ट्रेवल्स की दूसरी यात्री बस को मौके पर रोक लिया। वो तो गनीमत रही कि सलामतपुर पुलिस ने स्तिथि को संभाल लिया। और ग्रामीणों को समझा बुझाकर यात्री बस को रवाना किया। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार एनएच 146 त्रिमूर्ति चौराहे पर तिजालपुर गांव से मोहित यादव पिता भूरा यादव उम्र 19 वर्ष और गोविंद यादव पिता रघुवीर यादव उम्र 35 वर्ष  अपनी बाईक एमपी 38 एमजे 3845 सीडी डीलक्स से विदिशा की और जा रहे थे। तभी विदिशा की और से भोपाल जा रही शक्ति ट्रैवल्स की यात्री बस एमपी 40 पी 0299 के ड्राइवर ने तेज़ व लापरवाही से चलाते हुए बाईक सवार को सामने से टक्कर मार दी। और ड्राइवर मोके से फरार हो गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि बाईक बस के अगले टायर में फंसकर थोड़ी दूर तक घिसटती रही। वहीं पुलिस ने बताया कि बाईक चालक गोविंद यादव को विदिशा से गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया है।

ग्रामीण बोलें तेज़ रफ़्तार से चलती हैं शक्ति ट्रैवल्स की यात्री बसें---बुधवार को शक्ति ट्रैवल्स की तेज रफ्तार के चलते 2 युवक ज़िंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। जिनमें से एक युवक मोहित यादव को हेड इंजुरी और दूसरे गोविंद यादव को पेर फेक्चर सहित शरीर में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं। दुर्घटना के बाद मौके पर आसपास गांवों के सैकड़ों ग्रामीण इकठ्ठा हो गए थे। और शक्ति ट्रेवल्स की तेज़ रफ़्तार यात्री बसों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। उसी समय शक्ति ट्रैवल्स की दूसरी बस जो भोपाल से विदिशा जा रही थी को गुस्से में रोक लिया। वो तो गनीमत रही कि सलामतपुर पुलिस ने स्तिथि को संभाल लिया वरना बस में तोड़फोड़ हो सकती थी।

दोनों युवक तिजालपुर गांव में करते हैं किसानी--दुर्घटना में गंभीर घायल हुए गोविंद यादव 2 भाइयों में बड़ा है और उसकी 3 बच्चियां हैं। गोविंद की लगभग 4 एकड़ खेती की भूमि है। वहीं मोहित यादव भी दो भाई हैं। इनकी लगभग डेढ़ एकड़ भूमि है। दोनों ही युवक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। 

कई बार हाइवे को 4 लाईन करने की हो चुकी हैं मांग--भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

एक्सीडेंट की जानकारी मिलते ही पुलिस बल को मौके पर भेजा। यात्री बस ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। 2 युवकों को गंभीर स्तिथि में 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा। बस को सांची थाने में ज़ब्त कर खड़ा करवा दिया है। 

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28