-भोपाल विदिशा स्टेट 18 पर हो रहे हैं 8-8 इंच गहरे गड्ढे

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

भोपाल विदिशा हाईवे पर सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं वाहन भी इन गड्ढों की वजह से खराब हो रहे हैं, ऐसा ही एक मामला मंगलवार को देखने मिला जिसमे भोपाल की ओर से विदिशा की ओर जा रहा ट्रक लंबाखेड़ा जोड़ के पास सड़क के बड़े-बड़े गड्ढे को बचाने में अनियंत्रित होकर रोड से नीचे उतर कर अड़ा हो गया  वहीं ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रक पलटने से बाल बाल बचा। गनीमत रही की ट्रक पलटा नहीं। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलते ही पुलिस की हंड्रेड डायल मौके पर पहुंची और स्तिथि को नियंत्रित किया।

भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर हो रहे हैं 8-8 इंच गहरे गड्ढे---इन दिनों भोपाल विदिशा स्टेट हाईवे 18 की सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे दिख रहे हैं। भोपाल से लेकर सलामतपुर त्रिमूर्ति चौराहे तक लगभग 40 किलोमीटर हाईवे की सड़क पर जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, इनकी मरम्मत तो दूर इन्हें चूरी गिट्टी से भरकर खाना पूर्ति भी नहीं की जा रही है। वाहनों की आवाजाही के कारण यह गड्ढे लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। कई गड्ढे तो 8- 8 इंच गहरे हैं। ऐसे में इनमें बस हो या ट्रक के दोनों पहिये धंस जाते हैं।भोपाल से बाया विदिशा होते हुए सागर तक पहुंचने के लिए इसी मार्ग का उपयोग किया जाता है। लेकिन वाहन चालकों को गड्ढों के कारण पूरा सफर का मजा किरकिरा हो जाता है। यही नहीं इस मार्ग से रोजाना पूरे प्रदेश के अफसरों, पूर्व सीएम, मंत्रियों का आना जाना भी लगभग रोजाना होता है। बावजूद इसके एमपीआरडीसी विभाग इस और ध्यान नहीं दे रहा है।

इनका कहना है।

हाइवे 18 पर त्रिमूर्ति चौराहे से लेकर सलामतपुर, बेरखेड़ी चौराहा, कुल्हाड़ियां, दीवानगंज, बालमपुर और भानपुर भोपाल तक 40 किलोमीटर क्षेत्र में गहरे गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं। इनकी वजह से आए दिन हाइवे पर हादसे हो रहे हैं। कुछ हादसों में तो चालक अपनी जान भी गवां चुके हैं। बावजूद इसके एमपीआरडीसी विभाग का इस और ध्यान ना देना उनकी लापरवाही को उजागर करता है।

रघुवीर सिंह मीणा, सरपंच ग्रा.पं. रातातलाई।

भोपाल-विदिशा स्टेट हाइवे 18 सड़क मार्ग पर छोटे बड़े हज़ारों वाहन प्रतिदिन निकलते हैं। कई जगह सड़क के दोनों और व बीच मे बड़े बड़े गड्ढे होने के साथ ही साइडों की डामर भी धसक गई है। इनमें बाइक का टायर फ़स जाता है। जिसकी वजह से चालक गिरकर घायल हो रहे हैं। वहीं हाइवे पर टोल टैक्स वसूलने के बाद भी इन गहरे गड्ढों की और ध्यान नही दिया जा रहा है। अगर शीघ्र ही सड़क का पेचवर्क नही किया गया तो धरना आंदोलन किया जाएगा।

अशोक त्रिपाठी, समाजसेवी रातातलाई सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28