-बड़ा हादसा टला, कोई हताहत नही

-सलामतपुर में जैन मंदिर के सामने की घटना

-बोलेरो और वैन मालिक के बीच छतिग्रस्त वैन को सही करवाने पर हुआ समझौता

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

बुधवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे जैन मंदिर के सामने एक बोलेरो चालक को नींद की झपकी आने की वजह से सड़क किनारे खड़ी हुई मारुति वैन को टक्कर मार दी। वैन में टक्कर पड़ते ही वह आगे की और दुकान के शटर में घुस गई। वो तो गनीमत रही कि बोलेरो में बैठे हुई महिला मरीज और उसके परिजनों को कोई चोट नही आई और एक बड़ा हादसा टल गया। बोलेरो चालक एक महिला मरीज को दमोह अस्पताल से ईलाज के लिए एम्स अस्पताल भोपाल ले जा रहा था। वही मारुति वैन मालिक और बोलेरों चालक के बीच छतिग्रस्त कार को सही करवाने पर समझौता हो गया। जानकारी अनुसार दमोह से एक बोलेरो एमपी 50 बीसी 0427 जो एक महिला मरीज अर्चना पटेल पत्नी उदय पटेल निवासी पिपरिया छक्का गांव से भोपाल एम्स अस्पताल ईलाज के लिए लेकर जा रहा था। बोलेरो के ड्राइवर बबलू कुशवाह ने बताया कि रास्ते में जब वह सलामतपुर में पहुंचा तो उसे नींद की झपकी आ गई और गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी मारुति वैन एमपी 04 सीई 7403 में टकरा गई। जिसकी वजह से वैन छतिग्रस्त हो गई। वो तो गनीमत रही कि बोलेरो में बैठे पांच लोगों में से किसी को कोई चोट नही आई। और बोलेरो मालिक महेश पटेल ने मारुति वैन के मालिक लियाकत मंसूरी से उनकी कार सही करवाने को लेकर समझौता कर लिया है।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस हाइवे 18 सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

बुधवार सुबह लगभग 6:30 बजे बोलेरो पिकअप वाहन के चालक को नींद की झपकी आने की वजह से सड़क किनारे खड़ी हुई मारुति वैन में टक्कर मार दी। जिससे वैन छतिग्रस्त हो गई। दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

 दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28