-सलामतपुर द्वारकाधीश मंदिर के मोड़ पर हुआ एक्सीडेंट

-आए दिन हो रहे हादसों के मद्देनजर रहवासियों ने हाइवे को 4 लाइन करने की मांग की

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के सलामतपुर द्वारकाधीश मंदिर के सामने मोड़ पर एक युवक ओवरटेक करते समय आयशर मिनी ट्रक के पिछले पहिये में घुस गया। जिसकी वजह से युवक को गंभीर चोटें आईं हैं। घायल युवक को पहले सांची फिर विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। युवक अपने साले के लड़के के अंतिम संस्कार में शामिल होकर भोपाल अपने घर लौट रहा था। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार। रात्रि लगभग दस बजे विनोद प्रजापति पिता मदनलाल प्रजापति उम्र 38 वर्ष निवासी आईसर कॉलेज के सामने खजूरी सड़क भोपाल जो अपने साले के लड़के के अंतिम संस्कार में शामिल होने मंडी बामोरा गया था। वापस भोपाल लौटते समय युवक की मोटरसाइकिल सलामतपुर द्वारकाधीश मंदिर के सामने मोड पर आईशर मिनी ट्रक एमएच43 एक्स 2089 जो सतना से चावल भरकर भोपाल ले जा रहा था के पिछले टायर में घुस गई। जिसकी वजह से विनोद प्रजापति को गंभीर चोटे आई हैं। 108 एम्बुलेंस से घायल युवक विनोद प्रजापति को प्राथमिक उपचार के लिए सांची सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां से स्थिति गंभीर होने पर विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं पुलिस ने आयशर मिनी ट्रक को ज़ब्त कर चालक कपिल पिता दिनेश योगी निवासी खंडवा के विरुद्ध धारा 281, 125(ए) बीएनएस का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे 18 को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने भी इस स्टेट हाइवे 18 सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

रात्रि 10 बजे के लगभग द्वारकाधीश मंदिर के सामने मोड़ पर ओवरटेक करते समय एक युवक आयशर मिनी ट्रक के पिछले पहिये में घुस गया। जिसकी वजह से उसके दोनों पैरों में चोटें आईं हैं। ट्रक को जब्त कर चालक के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28