-सलामतपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को पहुंचाया अस्पताल

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

बीती देर रात्रि एक धानक परिवार शादी समारोह में शामिल होकर घर वापस लौट रहा था। रास्ते में यह लोग चाय पीने के लिए होटल पर रुके तो उसी समय एक तेज़ रफ़्तार बोलेरो पिकअप वाहन ने इन लोगों को टक्कर मार दी। जिससे छह लोग घायल हो गए और एक गाय की भी मौत हो गई। मामला सलामतपुर थाने के बेरखेड़ी चौराहे का है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी देर रात्रि में शादी समारोह से शामिल होकर लोडिंग ऑटो से लौट रहे परिवार के लोग बेरखेड़ी चौराहा स्थित होटल पर चाय पीने रुक गए। इस दौरान भोपाल की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार बोलोरो पिकअप वाहन ने होटल पर चाय पी रहे लोगों को टक्कर मार दी। इस दौरान आगे एक गाय खड़ी थी। उसको भी टक्कर मारी। जिसमें गाय की मौत हो गई और दो बच्चियों सहित 6 लोग घायल हो गए। यह धानक परिवार हिनोतिया भंवरखेड़ी से लोडिंग ऑटो में सवार होकर देवनगर के पास महालपुर पाठा में शादी समारोह में गए हुए थे। लौटते वक्त बेरखेड़ी चौराहा पर चाय पीने रुक गए इसी दौरान तेज रफ्तार बोलेरो पिकअप वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। सभी घायलों को हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया है। सलामतपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये हुए हैं घायल--मथुरा बाई, पल्लवी, हुकमी बाई, फूल बाई, दौलतराम, अंशिका शामिल हैं। घायलों को पहले बेरखेड़ी चौराहे पर एक निजी अस्पताल ले जाया गया था। वहां से घायलों को भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं सलामतपुर पुलिस ने बोलेरो पिकअप एमपी 04 जीए 8115 को जब्त कर अपराध क्रमांक 129/24 धारा 281, 125(ए) बीएनएस का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। और बोलेरो पिकअप वाहन का चालक घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया।

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए रहवासियों ने हाइवे को 4 लाईन करने की मांग की---भोपाल विदिशा नेशनल हाइवे 146 और स्टेट हाइवे 18 पर सड़क हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे हैं। इन रोज़ होने वाले हादसों की वजह से ही अब इस सड़क को खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है। वहीं सलामतपुर, सांची, दीवानगंज व बालमपुर, बेरखेड़ी चौराहा क्षेत्र के लोगों ने इस भी इस हाइवे 18 सड़क को 4 लाइन करने की मांग शासन प्रशासन से की है। गौरतलब है कि एनएच 146 और स्टेट हाइवे 18 पर एक वर्ष में लगभग सौ सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें पच्चीस से ऊपर लोगों की मौत भी हो चुकी है। सलामतपुर, सांची व सूखी सेवनिया पुलिस भी रोज़ हो रही इन दुर्घटनाओं की वजह से काफी परेशान है। क्योंकि थाने में पुलिस बल काफी कम है। और सड़क हादसों में पुलिस बल भेजने के बाद थाने में पुलिस बल कम पड़ जाता है। जिससे थाने आए फरियादियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से स्टेट हाइवे 18 को फ़ोर लाइन करने की मांग की है।

इनका कहना है।

देर रात्रि बेरखेड़ी चौराहे पर एक तेज़ रफ़्तार बोलेरो पिकअप वाहन ने बेरखेड़ी चौराहे पर चाय पी रहे एक ही परिवार के लोगों को टक्कर मार दी। जिसकी वजह 6 लोग घायल हो गए और एक गाय की मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28