-विरोध में पंचायत सचिव एवं सहायक सचिव रहे अवकाश पर, कलेक्टर जिला सीईओ को दिया ज्ञापन

-सलामतपुर पुलिस ने 4 आरोपियों पर किया मामला दर्ज, आरोपी फरार

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

शाहपुर ग्राम पंचायत के सचिव और मतदान केंद्र क्रमांक 28 सुनारी सलामतपुर के बीएलओ सीताराम अहिरवार के ऊपर पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही चार लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। यह जानलेवा हमला उस समय हुआ जब वह अपने घर ग्राम मुड़ियाखेड़ा से सुनारी सलामतपुर की और भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची का प्रकाशन हेतु जा रहे थे। इस बीच भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के ग्राम सोजना के पास चार बदमाशों के द्वारा उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया। उनके साथ प्लास्टिक के पाइप से मारपीट की गई। जिसकी वजह से उनके शरीर मे अंदरुनी इतनी गंभीर चोटें आई है कि उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांची में भर्ती कराया गया है। इस घटना से समस्त पंचायत सचिव एवं सहायक सचिव संगठन जनपद पंचायत सांची के द्वारा थाना प्रभारी सलामतपुर को लिखित में यह ज्ञापन दिया गया कि एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि यह निजी कार्य से जा रहे थे जबकि पंचायत सचिव सीताराम अहिरवार बीएलओ 28 मतदान केंद्र सुनारी सलामतपुर मतदाता सूची का प्रकाशन हेतु जा रहे थे। इस बात को लेकर एफआईआर में यह इंगित किया जाना आवश्यक है ताकि भविष्य में किसी भी कर्मचारी के साथ यह है घटना घटित ना हो इसकी पुष्टि सहायक निर्वाचन अधिकारी जिला रायसेन एसडीएम मुकेश सिंह के द्वारा भी की गई है। घटना के विरोध में सांची जनपद क्षेत्र की समस्त 83 पंचायतों में सचिव एवं सहायक सचिव 5 अक्टूबर गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। एवं रायसेन कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को इस पूरी घटना के संबंध में ज्ञापन दिया गया। और अपराधियों  के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए एवं शीघ्र गिरफ्तारी की जाए।यदि त्वरित कार्यवाही नहीं की जाती है तो समस्त पंचायत सचिव सहायक सचिव एवं बीएलओ सामूहिक रूप से सभी शासकीय कार्यों का बहिष्कार करेंगे।

4 बदमाशों ने पाइप से की है जमकर मारपीट---सोजना गांव के सामने शासकीय कार्य से सलामतपुर आ रहे बीएलओ सीताराम अहिरवार के ऊपर अनिल लोधी , सुनील लोधी पिता हरिसिंह लोधी निवासी मुड़ियाखेड़ा, अमन लोधी पिता लालाराम लोधी निवासी मुड़ियाखेड़ा व एक अन्य अज्ञात आरोपी ने जानलेवा हमला कर दिया। बीएलओ को गंभीर हालत में सांची स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने चारों आरोपियों पर अपराध क्रमांक 0174 धारा 341, 323, 294, 506, 34 आईपीसी व 3(1)द, 3(1)ध और 3(2)वीए का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

इनका कहना है।

शाहपुर पंचायत सचिव व सुनारी सलामतपुर के मतदान केंद्र 28 के बीएलओ सीताराम अहिरवार के ऊपर चार लोगों ने हमला किया था। मामला दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।


न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM