-1 जोड़ा 3 महीने पहले और दो प्रेमी जोड़े 2 दिन पहले ही घर से भागकर पहुंचे हैं सलामतपुर

-काम की तलाश में पहुंचे थे पूर्व विधायक के फार्म हाउस

-फार्म हाउस कर्मचारियों की सतर्कता के चलते आए पुलिस की गिरफ्त में

-सलामतपुर थाने पहुंची जबलपुर मंडला पुलिस के सुपुर्द किए नाबालिग जोड़े

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

शनिवार को भोपाल क्षेत्र के एक पूर्व विधायक के फार्म हाउस कर्मचारियों की सतर्कता के चलते तीन नाबालिग प्रेमी जोड़े सलामतपुर पुलिस की हिरासत में आ गए। एक प्रेमी जोड़ा मंडला और दो प्रेमी जोड़े जबलपुर से भागकर काम की तलाश में थाना क्षेत्र के घोडापछाड़ स्तिथ फार्म हाउस पहुंचे थे। तीनों नाबालिग लड़कियों और तीनों नाबालिग लड़कों को सलामतपुर पुलिस थाने ले आई और संबंधित प्रेमी जोड़ों के परिजनों और पुलिस को जानकारी देकर उनसे पूछताछ की। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार शनिवार सुबह 11 बजे थाना प्रभारी को पूर्व विधायक के फार्म हाउस से सूचना मिली कि तीन नाबालिग जोड़े काम की तलाश उनके यहां आए हैं जो संदिग्ध लग रहे हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस तत्काल घोड़ापछाड़ स्तिथ पूर्व विधायक के फार्म हाउस पहुंची और तीनों नाबालिग जोड़ों को थाने ले आई। सभी नाबालिगों की उम्र लगभग 15 से 16 वर्ष के बीच है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि एक नाबालिग लड़का लड़की 23 मार्च को मंडला जिला के बीजादांडी थाना क्षेत्र से भागे थे। जिसकी परिजनों ने थाने में रिपोर्ट की। बीजादांडी पुलिस ने 363 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध किया था। मामला दर्ज करने के बाद से ही पुलिस को दोनों का कहीं कुछ पता नही चल रहा था। वहीं दो जोड़े जबलपुर के पनागर थाना क्षेत्र से तीन दिन पहले ही भागकर सलामतपुर पहुंचे हैं। इस मामले में भी पनागर थाने में 363 आईपीसी का मामला दर्ज है। शनिवार शाम को मंडला और जबलपुर पुलिस सलामतपुर थाने पहुंच गई थी और तीनों नाबालिग प्रेमी जोड़ों को अपने साथ ले गई।

मंडला से 3 महीने पहले भागकर आए जोड़े ने खेतों में मज़दूरी करके चलाया खर्चा---23 मार्च को मध्यप्रदेश के मंडला शहर के बीजामंडी थाना क्षेत्र से 2 नाबालिग लड़का लड़की जिनकी उम्र लगभग 15 से 16 वर्ष के बीच है घर से भागकर परिहट गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने 1 महीने तक राधेश्याम नाम के व्यक्ति के खेत पर मज़दूरी की और फिर दूसरी जगह पर काम किया। शनिवार 22 जून को यह प्रेमी जोड़ा काम की तलाश में पूर्व विधायक के घोडापछाड़ स्तिथ फार्म हाउस पहुंचा और यहीं से पुलिस की पकड़ में आ गया।

घर से भागकर आए तीनों जोड़े आपस में हैं दोस्त--मंडला और जबलपुर जिले के गांवों से भागकर आईं तीनों लड़कियां और लड़के आपस में दोस्त हैं। इसमें से एक जोड़ा तीन महीने पहले घर से भागा था और इन्ही ने अपने दोनों दोस्तों को तीन दिन पहले जबलपुर स्टेशन बुला लिया। यह दोनों भी पनागर गांव से अपनी नाबालिग प्रेमिकाओं को भगाकर लाए थे। तीनों ही प्रेमी जोड़े श्रीधाम एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर जबलपुर स्टेशन से भागे थे। और इनके किसी परिचित ने सलामतपुर का पता बताया था कि वहां चले जाओ खेत पर काम मिल जाएगा। तीनों जोड़े घोड़ापछाड़ स्तिथि फार्म हाउस पहुंचे और कर्मचारियों की समझदारी की वजह से गिरफ्त में आ गए।

इनका कहना है।

शनिवार को घोड़ापछाड़ के एक फार्म हाउस से कर्मचारियों द्वारा तीन नाबालिग जोड़ों की काम की तलाश में आने की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंचकर तीनों को थाने ले लाए। पूछताछ में 1 जोड़ा 3 महीने पहले मंडला जिले और 2 जोड़े जबलपुर क्षेत्र से भागकर यहां आए थे। तीनों लड़कियां और तीनों लड़के नाबालिग हैं। संबंधित थाने और परिजनों को जानकारी दे दी थी। तीनों प्रेमी जोड़ों को शनिवार शाम को थाने पहुंची मंडला और जबलपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28