-मामला दर्ज, सलामतपुर थाना क्षेत्र का मामला

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे लाईन के दूसरी और एक मोहल्ले में दिन दहाड़े एक नाबालिग लड़की के साथ एक युवक ने बुरी नीयत से छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दे दिया। वो तो गनीमत रही कि लड़की ने आरोपी को जमकर लात मारी और मौके से भागने में सफल रही। वरना बड़ी घटना हो सकती थी। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार रेलवे लाईन की दूसरी और दोपहर लगभग दो से तीन बजे के बीच  एक 13 साल की नाबालिग लड़की के साथ उसी मोहल्ले में रहने वाले शिवम ने अपनी झोपड़ी में अंदर खींचकर बुरी नीयत के साथ छेड़छाड़ कर दी। लड़की ने मौके पर आरोपी शिवम को लात मारकर अपनी जान बचाई और भागने में सफल हुई। यह पूरा मामला तब हुआ जब नाबालिग शौच के लिए जंगल की और जा रही थी। घटना के बाद घर जाकर नाबालिग ने पूरा मामला अपनी मम्मी और पापा को बताया। नाबालिग की रिपोर्ट पर रायसेन महिला थाने में आरोपी शिवम के विरूद्ध धारा 332(सी), 75, 351(2), पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं आरोपी शिवम घटना के बाद से ही फरार है।

घर में शौचालय नही होने के चलते महिलाओं को भी शौच के लिए जाना पड़ता है बाहर--सरकार के दावे और हकीकत में बहुत अंतर है। सरकार दावा करती है कि घर-घर शौचालय निर्माण करवा दिए गए हैं। जबकि हकीकत इसके विपरीत है। अभी भी बहुत से गांवों में महिलाओं को शौच के लिए घर से बाहर जंगल में जाना पड़ता हैं। और वहां पर हादसों का शिकार हो जाती हैं। नाबालिग लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ की वारदात इसका जीता जागता उदाहरण है। अगर नाबालिग लड़की के घर में ही शौचालय होता तो उसके साथ छेड़छाड़ की घटना घटित नही होती।

इनका कहना है।

कस्बे में नाबालिग लड़की के साथ बुरी नीयत से झोपड़ी में खींचकर छेड़छाड़ करने का मामला हो गया है। यह मामला तब घटित हुआ जब लड़की शौच के लिए घर से बाहर जा रही थी। आरोपी के विरूद्ध महिला थाने में अपराध दर्जकर विवेचना में लिया है। आरोपी को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई है। उसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएगा।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28