रायसेन से सत्येंद्र जोशी की रिपोर्ट। IND28.COM

गौहरगंज पुलिस ने 24 घंटे के अन्दर कट्टे की नोक पर ड्राइवरों के साथ हुई लूट का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस कप्तान विकाश कुमार शाहवाल तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीना के नेतृत्व तथा  मार्गदर्शन में जिला रायसेन में बड़े-बड़े गंभीर मामलों हत्या,लूट ,नकबजनी चोरी जैसी अनसुलझी वारदातों का खुलासा काफी कम समय में किया जा रहा है।

इसी क्रम में 24 घंटे के अंदर ड्राइवरों के साथ कट्टे की नोक पर लूट करने वाले आरोपियों को गोहरगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसका खुलासा आज गोहरगंज पुलिस ने प्रेस वार्ता में किया।

थाना गोहरगंज अंतर्गत दिनांक 22/01/2023 को फरियादी दिनेश विश्वकर्मा ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 20/01/23 को मैं तथा मेरा साथी ड्राइवर सरुपसिंह ठाकुर जबलपुर से स्वराज माजदा गाड़ी से मुर्गी के बच्चे लेकर भोपाल व हरदा मुर्गी फार्मो पर डिलेवरी करने आये थे मुर्गी के बच्चो की डिलेवरी कर वापस जबलपुर जा रहे थे कि एन एच 45 मैन रोड़ 34 मील गौहरगंज से आगे मंदिर के पास पहुंचे तो 21 तारीख की रात्रि 1:30 से 2:00 के बीच कार सवार दो अज्ञात व्यक्ति आये और हमारी गाड़ी के सामने अपनी कार लगा कर हमारी गाड़ी रोककर हम दोनो से नगदी 5400/ रुपये हमारे पर्स , लायसेंस , एक काले कलर का बेग तथा हमारे दोनो के मोबाइल कट्टा अड़ाकर कर लूट कर कार से भाग गये । फरियादी की रिपोर्ट पर थाना गोहरगंज में अपराध क्रमांक 14/2023 धारा 392,34 भा द वि का अज्ञात दो आरोपियों के विरुद्ध कायम कर जांच में लिया गया रात्रि में हायवे पर हुई इस लूट की घटना से थाना क्षेत्र में सनसनी फेल गई बारदात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायसेन ने थाना प्रभारी गौहरगंज आर.के. चौधरी को अतिशीघ्र मामले का खुलासा करने दिशानिर्देश दिये थे ।

दौराने अनुसंधान अनुविभागीय अधिकारी औबेदुल्लागंज  मलकीत सिंह तथा थाना प्रभारी गोहरगंज के नेतृत्व में आरोपी की तलाश हेतु टीमें गठित की गई थी , प्रारंभिक जांच व वैज्ञानिक ढंग से अनुसंधान करते हुए अन्य संदेही आरोपियों तथा इस प्रकार की वारदातो में शामिल पूर्व अपराधियो की जानकारी जुटाई गई जो कि दौराने अनुसंधान शातिर आरोपियों की तलाश करते हुए लूटी गई कार का नंबर MP 04 EB 9356 सिल्वर रंग की एसप्रेसो मारुती सुजकी की कार से आरोपियो द्वारा बारदात करने की ठोस जानकारी प्राप्त होने पर वाहन मालिक की जानकारी प्राप्त की गई जोकि विकाश कुमार भावसार बरेली के नाम से रजिस्टर्ड होना तथा ड्रायवर वकील नाम के व्यक्ति द्वारा ले जाने की जानकारी लगने पर कल दिनांक 22/01/2023 गोहरगंज पुलिस टीम ने सफलता प्राप्त करते हुए मुखबिर सूचना पर हरियाली ढावा बीलखेड़ी हायवे रोड़ के पास से घटना के शातिर आरोपीयो 1.वकील पिता वहीद खान उम्र 32 साल निवासी ग्राम खरगोन थाना बरेली जिला रायसेन (म.प्र.) 2. सिराजउद्दीन पिता सैयद सम्सउद्दीन उम्र 37 साल निवासी बाडी जिला रायसेन को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की पूछताछ में दोनो आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए 34 मील से आगे मंदिर के पास एक मुर्गी वाली गाड़ी को रोककर लूट करना स्वीकार किया है । दोनो आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सिल्वर रंग की कार क्र MP04EB 9356 , क्लीनर तथा ड्रायवर के लूटे गये दोनो मोबाइल सैमसंग तथा बीवो कंपनी के कीमती करीवन 30000 / रुपये कीमती तथा पर्स , काले रंग का बेग गाड़ी के कागजात की फोटोकोफी तथा ड्रायविंग लायसेंस लूटे गये कुल 5400/ रुपये में से खर्च के बाद बचे हुए 2722/ रुपये बरामद करने में सफलता प्राप्त की है , अन्य मामलो में पूछताछ जारी है। आरोपियों को बाद संपूर्ण कार्यवाई के माननीय न्यायालय गोहरगंज पेश किया जावेगा। दोनो आरोपियो के विरुद्ध थाना गौहरगंज में पूर्व में भी छेड़छाड़ व लड़ाई झगड़े सहित अन्य धाराओ में अपराध पंजीबद्ध है । पूर्व में भी गोहरगंज पुलिस द्वारा हाईवे पर पल्सर लूट का खुलासा किया गया था। नेशनल हायवे 34 मील के आगे मंदिर के पास लूट की इस बड़ी वारदात का 24 घंटे के अन्दर खुलासा कर आरोपियो को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने में अनुविभागीय अधिकारी औबेदुल्लागंज मलकीत सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोहरगंज उप निरीक्षक आर के चौधरी के नेतृत्व में गठित टीम,उनि संजय यादव ,प्र.आर . 237 राममनोहर बोहरे , प्र.आर. 253 माधोसिंह ,आर.163 बृजेश , आर. 604 जितेन्द्र रावत की सराहनीय भूमिका रही है ।

पुलिस अधीक्षक रायसेन द्वारा गौहरगंज पुलिस स्टाफ के कार्य की प्रसंशा करते हुए लूट की घटना का त्वरित निराकरण करने में शामिल टीम के सभी सदस्यो को उचित पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की गई है ।


न्यूज़ सोर्स : IND28.COM