सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट। IND28.COM

नाबालिक लड़की को शादी का झांसा देकर भगाकर ले जाने के मामले में थाना पुलिस को एक महीने से परेशान करने वाला आरोपी युवक आखिरकार सलामतपुर पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया है। आरोपी सेठू उर्फ रामसेवक अहिरवार पिता मिट्ठूलाल अहिरवार निवासी ग्राम मढ़िया करैया थाना हैदरगढ़ जिला विदिशा के विरुद्ध अपराध क्रमांक 282/22 धारा 363, 366 ए, 376/2एन, 376, 3/4 पॉक्सो एक्ट व 5एल/6 के तहत मामला पंजीबद्ध कर रायसेन न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। सलामतपुर थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में एसपी विकाश शाहवाल के दिशा निर्देशन, एडिशनल एसपी अमृत मीणा और एसडीओपी के मार्गदर्शन में नाबालिक बच्चियों को दस्तयाब करने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में पुलिस ने 1 महीने से लापता नाबालिक बच्ची को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया है। 

 ये है पूरा मामला-- 

25 दिसंबर को थाने में फरियादी पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसकी नाबालिक पुत्री को रोशनपुरा डोंगरी से सेठू उर्फ रामसेवक अहिरवार पिता मिट्ठूलाल अहिरवार बहला फुसलाकर भगाकर ले गया है। रिपोर्ट दर्ज होते ही थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल ने टीम का गठन किया। जिसमे एसआई जीएस तोमर, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, आरक्षक संजय लोवंशी और आरक्षक शशांक दीक्षित शामिल थे। पुलिस ने आरोपी की तलाश में तीन जिलों रायसेन, विदिशा और भोपाल की खाक छान मारी लेकिन आरोपी का कहीं कोई पता नही चल रहा था। फिर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से सेठू उर्फ रामसेवक का पता खोज निकाला और उसके ठिकाने पर दबिश दी लेकिन वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।

4 से 5 बार बदली अपनी लोकेशन--पुलिस से बचने के लिए सेठू बहुत ही चालाकी से अपने ठिकाने लगातार बदलता रहा। उसने 1 महीने के अंदर चार से पांच बार अपना ठिकाना बदला। पहले वह भोपाल क्षेत्र के गोविंदपुरा, जेपी नगर, आरिफ नगर, आंनद नगर में किराए का कमरा लेकर छुपता रहा। फिर वह पांचवी जगह सेमरा भोपाल क्षेत्र में एक किराए के कमरे से आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। 

मोबाइल के आईएमईआई नंबर से आया गिरफ्त में-- सलामतपुर पुलिस ने पहले आरोपी के मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस करने की कोशिश की। लेकिन आरोपी ने मोबाइल नम्बर चेंज कर दिया। फिर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से उसके मोबाइल आईएमईआई नम्बर को ट्रेस कर युवक को सेमरा भोपाल में एक कमरे से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 

इनका कहना है।

पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में नाबालिक बच्चियों को दस्तयाब करने की मुहिम चलाई जा रही है। इसी के मद्देनजर 1 महीने से गायब नाबालिक बच्ची को भोपाल से दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया है। वहीं बच्ची को शादी का झांसा देकर बहलाफुसला कर भगा ले जाने के मामले में आरोपी युवक सेठू उर्फ रामसेवक अहिरवार को गिरफ्तार कर रायसेन न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

देवेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM