रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट। IND28.COM

रायसेन में 23 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवती किराए के मकान में अकेली रहती थी। रविवार सुबह एक लड़का पहुंचा और उसने मकान में लोगों से पूछा कि युवती सुबह उठी या नहीं। जब उन्होंने जवाब दिया नहीं तो वह लड़का वहां से तुरंत चला गया। उसके बाद मकान मालिक ने दरवाजे की कुंडी बजाई तो काफी देर तक युवती ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने लोगों की मदद से गेट को खुलवाया तो देखा युवती फांसी पर झूल रही थी।

जानकारी के अनुसार रायसेन शहर के वार्ड क्रमांक 13 स्वर्गीय धन्नालाल उपाध्याय के मकान में पिछले 6 वर्षों से किराए से रह रही 23 वर्षीय प्रीति आदिवासी ने छत में लगे कुंदे पर दुपट्टा बांधा कुर्सी रखी और उस पर टंकी रखकर फंदा गले में लगाकर कूद गई। घटना की सूचना लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

प्रेम प्रसंग का हो सकता है मामला---प्रथम दृष्टि से देखा जाए तो मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है, क्योंकि आज सुबह जब युवती ने 8 बजे तक गेट नहीं खोलें इस दौरान नकतरा निवासी एक युवक युवती के कमरे तक पहुंचा था। जिसने मकान में रह रहे लोगों से पूछा था कि आज प्रीति उठी है या नहीं लोग इससे पहले कुछ समझ पाते वह युवक वहां से चला गया। और मकान मालिक द्वारा जब युवती के कमरे के गेट बंद देखे गए तो उनको शक हुआ। उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी थी। बताया जा रहा है की मृतिका प्रीति के पास अक्सर युवक का आना-जाना बना रहता था।

पुलिस ने जप्त किया लड़की का मोबाइल--- फांसी लगाने के दौरान युवती ने मोबाइल पर वीडियो बनाया या किसी से बात की हो। इसी दौरान जब युवती ने फांसी लगाई तो उसका मोबाइल भी पास में ही रखा था। जिसको पुलिस द्वारा जप्त किया गया है। मोबाइल में लॉक लगे होने के कारण अभी यह पता नहीं चल पाया कि युवती ने आखिरी बार किस से बात की है या उसमें कोई फांसी लगाने के पहले वीडियो बनाया गया है कि नही।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ। IND28.COM