-आरोपियों को रायसेन न्यायालय में किया पेश मजिस्ट्रेट से भेजा जेल

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। प्रधान संपादक IND28.COM

गत दिवस थाना क्षेत्र के रातातलाई बढ़नपुर रोड से दो नाबालिग छात्राओं को दो युवक अपहरण कर बहला फुसलाकर ले गए। जैसे ही मामले की जानकारी थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह को मिली तो उन्होंने तत्काल मामला दर्ज करते हुए रायसेन एसपी विकाश शाहवाल, एडिशनल एसपी अमृत मीणा के दिशा निर्देश और एसडीओपी अनिता प्रभा शर्मा के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया जिसमे एसआई जीएस तोमर, प्रधान आरक्षक जितेंद्र वर्मा, आरक्षक संजय लोवंशी, रीना राजपूत महिला आरक्षक व पायलेट हेमराज शामिल थे। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके मोबाइल नम्बर को ट्रेस किया तो उनकी लोकेशन मकसूदनगढ़ जिला गुना में पाई गई। पुलिस ने बिना देर किए बताई हुई लोकेशन पर घेराबंदी की तो दोनों आरोपी राजू उर्फ राजकुमार मीणा पिता स्व.हीरालाल मीणा उम्र 28 वर्ष निवासी करैया थाना करारिया जिला विदिशा और नंदकिशोर मीणा पिता विशाल मीणा उम्र 27 वर्ष निवासी सेडूखेड़ी थाना करारिया विदिशा को गिरफ्तार कर दोनों नाबालिग बच्चियों को दस्तयाब कर लिया। पुलिस ने महज़ 48 घंटे के अंदर ही बच्चियों को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। वहीं दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 363, 366A, 376(3),376 2N आईपीसी व 3/4/5 L/6 पॉक्सो एक्ट के मामला पंजीबद्ध कर रायसेन न्यायालय में पेश किया गया जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए गए।

दोनों नाबालिग छात्राओं को खेत में बनी झोपड़ी में कैद कर रखा गया था---- आरोपी राजू उर्फ राजकुमार और नंदकिशोर ने दोनों नाबालिग छात्राओं को गुना जिले के हाइवे किनारे एक खेत में झोपड़ी बनाकर कैद कर रखा था। वो तो गनीमत रही की सलामतपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले को गंभीरता से लिया और मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर  48 घंटे के अंदर ही नाबालिग बच्चियों को दस्तयाब कर आरोपी युवकों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वरना युवक दोनों ही बच्चियों को दूसरे राज्य में ले जाने की फिराक में थे।

इनका कहना है।

थाना क्षेत्र से दो नाबालिग बच्चियों का 2 युवकों ने बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया था। तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में बच्चियों को मकसूदनगढ़ जिला गुना से दस्तयाब कर दोनों आरोपी युवकों को 48 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है।

देवेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान, प्रधान संपादक IND28.COM