-4 जिलों की खाक छानने के बाद आया पुलिस गिरफ्त में

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। प्रधान संपादक IND28.COM

थाना पुलिस को आखिरकार डेढ़ से फरार हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने में सफलता मिल ही गई है। ये बदमाश चार जिलों की खाक छानने के बाद पुलिस गिरफ्त में आया है। सलामतपुर पुलिस को मुखबिर से पक्की सूचना मिली कि रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा राजीवनगर आ रहा है। थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी देते हुए तत्काल राजीवनगर में घेराबंदी की। लेकिन आरोपी भनक लगते ही मौके से पहाड़ों की और भागा। पुलिस ने आरोपी का पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह, एसआई जीएस तोमर, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, गणेश रघुवंशी, दिलीप रघुवंशी, साजिद खान, जितेन्द्र वर्मा, आरक्षक मंगलेश मालवीय, रोहित गोस्वामी और संजय लोवंशी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। गौरतलब है कि पंद्रह दिसंबर 2021 को आरोपी रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा पिता मुन्नालाल जोशी उम्र 30 वर्ष निवासी राजीवनगर सलामतपुर और उसके दो साथियों अमन खान पिता अनीस खान व गोविंद पिता पूरन ने दारू के पैसों की मांग करते हुए विनोद जाटव पिता मान सिंह जाटव पर जानलेवा हमला करते हुए गर्दन को कटर से काट दिया था। और घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धारा 307, 327, 294, 506, 34 आईपीसी व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। आरोपियों अमन खान और गोविंद को तो गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा घटना दिनांक से ही फरार था। रायसेन एसपी ने भी आरोपी की गिरफ्तारी पर तीन हज़ार रुपए का इनाम 02 मई 2023 को रख दिया था।

रंजीत जोशी उर्फ चिट्टे पर दर्ज हैं 9 मामले, 2 मामलों में हो चुकी है 7-7 साल की सज़ा-----थाने का हिस्ट्रीशीटर गुंडा रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा लूट और अड़ीबाजी के मामलों में मास्टरमाइंड है। इसके ऊपर सलामतपुर थाने में 9 मामले लूट, मारपीट, अड़ीबाजी, चोरी के दर्ज हैं। यह थाने का निगरानी शुदा बदमाश है। यह वारदातों को अंजाम देने के लिए सबसे ज़्यादा विदिशा , रायसेन और बीना जिलों में सक्रिय है। और आरोपी को लूट के दो मामलों जिनमें एक सलामतपुर थाने के अपराध क्रमांक 184/17 धारा 392, 34 आईपीसी व एक अन्य थाने के मामले में  7-7 साल की सज़ा भी हो चुकी है।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए डेढ़ साल में छान मारी 4 जिलों की खाक----- सलामतपुर पुलिस 15 दिसंबर 2021 लगभग डेढ़ साल से ही आरोपी रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा की तलाश में भोपाल, विदिशा, रायसेन व सीहोर जिलों में छानबीन कर रही थी। लेकिन आरोपी का कुछ भी पता नही चल रहा था। पुलिस को जब मुखबिर से जैसे ही आरोपी के राजीवनगर सलामतपुर आने की पक्की सूचना मिली तो तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर दी। लेकिन चिट्टा इतना शातिर अपराधी है कि उसको पुलिस की भनक लग गई और वह मोके से भागकर ऊंची पहाड़ पर चढ़ गया। पर इस बार पुलिस भी उसको पकड़ने में कोई कसर नही छोड़ना चाहती थी। इसलिए पुलिस भी पहाड़ पर चढ़ गई और रंजीत जोशी उर्फ चिट्टे को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को रायसेन न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए।

इनका कहना है।

लगभग डेढ़ साल से 307 के मामले में फरार तीन हज़ार के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश रंजीत जोशी उर्फ चिट्टा को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता मिली है। आरोपी को रायसेन न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश न्यायालय द्वारा दिए गए हैं।

देवेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान प्रधान संपादक IND28.COM