-सलामतपुर के राजीवनगर में 200 रुपए के लेनदेन पर हुआ था हत्याकांड

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। प्रधान संपादक IND28.COM

अजा-अजजा अत्याचार निवारण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश ने सनसनीखेज़ हत्या के मामले में तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इन आरोपियों ने उनसे मछली खरीदने वाले जगमोहन अहिरवार द्वारा उधारी की राशि नहीं चुका पाने पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी।हत्या की यह वारदात 8 मई 2020 को हुई थी। इस मामले में सलामतपुर पुलिस ने वकील मियां बेलदार मेवाती 25 वर्ष, हबीब खां उर्फ लालू बेलदार मेवाती 40 वर्ष निवासी गढ़ी गैरतगंज और चांद मियां बेलदार मेवाती 22 वर्ष शुक्ला काॅलोनी राजीव नगर सलामतपुर के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर केस डायरी कोर्ट में पेश की थी। शासन की ओर जिला लोक अभियोजन अधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने पैरवी की।कोर्ट में मृतक के बेटे संतोष अहिरवार ने बताया था कि उसके पिता ने आरोपियों से मछली खरीदी थी। इसकी राशि यह तीनों घर पर मांगने आए थे। पिताजी ने पैसे नहीं होने पर बाद में देने की बात कही थी, लेकिन आरोपियों ने पिता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, वह बचाने के लिए दौड़ा तो उसके साथ भी डंडे से मारपीट की गई। जब उसके भाई आ गए तो आरोपी भाग गए। फिर घायल पिता को सांची अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां से विदिशा रेफर कर दिया।

जगमोहम कबाड़े का काम करके चलता था परिवार-----

जगमोहन के परिवार में उसकी पत्नी उसके 4 लड़के और 4 लड़कियां हैं। यह गांव गांव जाकर कबाड़े का काम करके पुरानी टूटी फूटी सामग्री खरीद कर बेचता था। जिससे उसके परिवार का भरण पोषण होता था। जगमोहन लगभग 20 वर्षों से इंदिरा कालोनी में रह रहा था। इससे पूर्व यह भोपाल में रहता था। इसका बड़ा लड़का संतोष स्थानीय रेक पॉइंट पर हम्माली का कार्य भी करता था।

2 सौ रुपये के लेनदेन पर हुआ था विवाद-----

जगमोहन ने कुछ दिन पूर्व मोहल्ले में ही रहने वाले बेलदार समाज के वकील से 2 सौ रुपये की मछली उधारी में ख़रीदी थी। इन्हीं रुपयों के लेनदेन के पीछे इनका आपस में विवाद हो गया था। 8 मई 2020 दिन शुक्रवार रात्रि को बेलदार समाज के तीन लोगों ने एक साथ मिलकर घर के बाहर बैठे जगमोहन के सिर में कुल्हाड़ी मारकर सिर फाड़ दिया और उसकी हत्या कर तीनों फरार हो गए थे।

खोहा के जंगल से किया था गिरफ्तार-----

हत्याकांड को अंजाम देने के बाद घटनास्थल से फरार हुए वकील बेलदार मेवाती उसका बड़ा भाई लालू उर्फ हबीब खान और चांद खान मेवाती तीनों आरोपी खोहा के जंगल में भागने की फिराक में छुपे हुए थे। पुलिस को रविवार सुबह मुखबिर से इनके खोहा के जंगल में छुपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी करके तीनों आरोपियों को जंगल के अंदर से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। वहीं तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह लोग लॉकडाउन के चलते कोई साधन नही मिलने के कारण भागने में सफल नही हो पाए। इन लोगों का इरादा हलाली डेम के रास्ते विदिशा जिले में भागने का था।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान प्रधान संपादक IND28.COM