-थाना क्षेत्र के सिलवाहा गांव के पहाड़ किनारे जमी थी जुआ महफ़िल

-गंजबासौदा और सिरोंज के निवासी हैं पकड़े गए जुआरी

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

थाना पुलिस को गुरुवार देर रात जुआ खेल रहे तीन आरोपियों को 55300 रुपए नगद राशि के साथ गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। कुछ जुआरी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने बताया कि काफी दिनों से सिलवाहा गांव के पहाड़ किनारे जुआ फड़ जमने की जानकारी मिल रही थी। पुलिस ने कई बार दबिश दी लेकिन जुआरी बार बार जगह बदल बदलकर जुआ खेल रहे थे। इसलिए गिरफ्त में नही आ रहे थे। गुरुवार को थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी को मुखबिर से पक्की जानकारी मिली कि सिलवाहा गांव में पहाड़ किनारे वाहिद मियां के खेत के पीछे जुआ महफ़िल जमी हुई है। तत्काल टीम बनाई जिसमें प्रधान आरक्षक दिलीप रघुवंशी, हेत सिंह मीणा, जितेंद्र वर्मा, आरक्षक गगन शर्मा, रंजीत धाकड़ और सैनिक नोबत शामिल थे। मौके पर घेराबंदी कर तीन आरोपियों कृष्णगोपाल शर्मा पिता रामबाबू शर्मा निवासी गंजबासौदा जिला विदिशा, राजेश जैन पिता शिखरचंद जैन निवासी गंजबासौदा और प्रदीप मांझी पिता फूलचंद मांझी निवासी सिरोंज विदिशा को गिरफ्तार कर 55300 रुपए नगदी सहित ताश की गड्डी, लाइट, तिरपाल जप्त किए। तीनों आरोपियों पर 13 जुआ एक्ट की कार्रवाई की गई।

तिरपाल बांधकर बैटरी लाइट की रोशनी में खेल रहे थे जुआ---सिलवाहा गांव के पहाड़ किनारे जुआरी पूरी तैयारी के साथ बड़े स्तर पर जुआ खेल रहे थे। यहां पर जुआरी बाकायदा बैटरी वाली लाइट की रोशनी में तिरपाल बांधकर जुआ महफ़िल जमाए हुए थे। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो कुछ जुआरी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। तीन आरोपी ही पुलिस की गिरफ्त में आए। सभी जुआरी दूसरे शहरों विदिशा, गंजबासौदा, सिरोंज, रायसेन, सांची से आकर यहां जुआ खेल रहे थे।

थाने से ही हो जाती है जमानत इसलिए नही डरते जुआरी---जुए के मामलों में 13 जुआ एक्ट की कार्रवाई जुआरियों पर की जाती है। यह धारा ज़मानती होने के चलते आरोपी थाने से ही ज़मानत पर छूट जाते हैं। और अगर अदालत में अपना जुर्म स्वीकार करते हैं तो 100 रुपए से लेकर अधिकतम 1000 रुपए तक का ही जुर्माना किया जाता है। इसलिए जुआरी डरने के बजाए फड़ जमाकर जुआ खेलते हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि अपराध स्वीकार करने पर सिर्फ जुर्माना ही होता है। सरकार को ऐसे मामलों में सज़ा के प्रावधान करना चाहिए ताकि जुए जैसे अपराधों पर लगाम लगाई जा सके।

इनका कहना है।

सिलवाहा गांव के पहाड़ किनारे से घेराबंदी कर 3 आरोपियों को जुआ खेलते पकड़ा है। इनके पास से 55300 रुपए की राशि बरामद की गई है। 13 जुआ एक्ट ज़मानती अपराध है इसमें थाने से ही ज़मानत का प्रावधान है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM