-लूट का आरोपी आया हिरासत में तो हुआ खुलासा

-पुलिस ने न्यायालय से जेल में बंद चोरी के आरोपी का मांगा रिमांड

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

25 नवंबर को सलामतपुर क्षेत्र के आदर्श नगर से महेंद्र सोनी की घर के बाहर खड़ी हुई पल्सर मोटरसाइकिल चोरी के मामले का खुलासा हुआ है। इसी चोरी गई काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल एमपी28 जेडीसी 6634 की दोनों नम्बर प्लेट निकालकर सांची क्षेत्र में लूट की वारदात की गई थी। घटना में लुटेरों ने 2 हवाई फायर कर सोने की चेन और अंगूठी लूट ली थी। सांची पुलिस ने इस मामले में गुलगांव के निखिल मोंगिया पिता मेहर सिंह मोंगिया उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पूछताछ में आरोपी निखिल की निशानदेही से लूट की वारदात में उपयोग की गई बिना नम्बर की पल्सर मोटरसाइकिल वली शाह की मजार गुलगांव से  बरामद की गई। निखिल व उसके दो अन्य साथियों ने यह मोटरसाइकिल झाड़ियों के पीछे छुपा दी थी। पल्सर मोटरसाइकिल के दोनों तरफ नम्बर प्लेट नही थी। इसके इंजन और चेचिस नम्बर से जानकारी निकाली गई तो यह सलामतपुर थाना क्षेत्र से चोरी गई बजाज पल्सर मोटरसाइकिल एमपी28 जेडीसी 6634 निकली। अब सलामतपुर पुलिस ने फॉर्मल जब्ती कर आरोपी के जेल में होने के चलते रायसेन न्यायालय से आरोपी निखिल मोंगिया का रिमांड मांगा है।

आरोपियों ने कट्टे से 2 हवाई फायर कर लूटी थी सोने के चेन और बाली--- आरोपी निखिल मोंगिया व उसके अन्य साथी जो फरार हैं ने 27 जनवरी को जिंदबाबा के स्थान के सामने सूखाकरार रोड पर देवेंद्र यादव के साथ कट्टे से दो फायर कर सोने की चेन व बाली लूट ली थी। इस लूट में उपयोग की गई काले रंग की बजाज पल्सर मोटरसाइकिल सलामतपुर के आदर्श नगर से चुराई गई थी। 31 जनवरी को निखिल की गिरफ्तारी के बाद चोरी के मामले का खुलासा हुआ है। लूट व चोरी के मामले में गिरफ्तार निखिल मोंगिया आदतन अपराधी है। अब पुलिस न्यायालय से उसका रिमांड मिलने के बाद और भी मामलों में खुलासे हो सकते हैं।

इनका कहना है।

25 नवंबर 23 को आदर्श नगर से चोरी गई पल्सर मोटरसाइकिल के उपयोग से ही सांची थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। मोटरसाइकिल की फॉर्मल जब्ती कर न्यायालय से आरोपी का रिमांड मांगा गया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM