-20 पेटी इंग्लिश शराब कीमत लगभग 1 लाख 60 हज़ार रुपए सहित कार ज़ब्त

-पुलिस ने गुरुवार देर रात्रि 12 बजे द्वारकाधीश मंदिर के सामने घेराबंदी कर 1 आरोपी किया गिरफ्तार

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

गुरुवार देर रात्रि सलामतपुर थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी को मुखबिर से सूचना मिली लाल रंग की मारुति वेगन आर एमपी04 सीए 1040 कार भोपाल की और से अवैध शराब विदिशा की और लेकर जाने वाली है। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी ने रायसेन पुलिस अधीक्षक विकाश शाहवाल के दिशा निर्देशन और एडिशनल एसपी कमलेश कुमार व एसडीओपी प्रतिभा शर्मा के मार्गदर्शन में तत्काल टीम का गठन किया। जिसमें एसआई मकरंद सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जितेन्द्र वर्मा और आरक्षक रामकरण शर्मा को शामिल किया गया। टीम ने द्वारकाधीश मंदिर के पास बेरिकेटिंग कर दी। जब कार भोपाल की और से आती दिखी तो पुलिस ने कार को रोका तो कार चालक ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने घेराबंदी कर कार को पकड़ लिया। कार से एक आरोपी सागर नाम का भागने में सफल हो गया और एक आरोपी अनिल पाल पिता धनीराम पाल निवासी मोहनगिरी विदिशा को गिरफ्तार किया गया। वहीं कार की तलाशी लेने पर 20 पेटी 300 बोटल इंग्लिश शराब की बरामद की गई। जिसकी बाजार में एक लाख अट्ठावन हज़ार दो सौ नव्वे रुपए कीमत है। और आरोपी पर 34(2) आबकारी अधिनियम की कार्रवाई कर शुक्रवार को रायसेन न्यायालय में पेश किया गया।

ये इंग्लिश शराब हुई है ज़ब्त---ब्लेंडर शराब की 6 पेटी, आईबी की 3 पेटी, रॉयल स्टेज 2 पेटी, रॉयल चेलेंज 2 पेटी, सिग्नेचर 2 पेटी, किंगफिशर की 5 पेटी टोटल 300 बोटल जिसमें 195 लीटर शराब के साथ एक लाल रंग की मारुति वेगन आर एमपी04 सीए 1040 बरामद की गई है।

आरोपी अनिल और सागर पिछले 6 महीने से बेच रहे हैं अवैध शराब---आरोपी अनिल ने पूछताछ में बताया कि वह और उसका दोस्त सागर दोनों पिछले छह महीने से इंग्लिश शराब अवैध रूप से विदिशा में बेच रहे हैं। यह दोनों सूखी सेवनिया से इंग्लिश शराब कम दामों में खरीदकर विदिशा में बेचते हैं। लेकिन गुरुवार की रात्रि लगभग 12 बजे अवैध शराब माफिया पुलिस की घेराबंदी के चलते गिरफ्त में आ गए। लेकिन एक आरोपी सागर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

इनका कहना है।

पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में गुरुवार देर रात्रि एक लाल रंग की वेगन आर से अवैध शराब की 20 पेटी जिसमें इंग्लिश शराब की 300 बोटल थी। जिसकी बाजार कीमत लगभग एक लाख 58290 रुपए है बरामद की गई है। एक आरोपी  अनिल पाल को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी सागर नाम का भागने में सफल हो गया।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM