-सलामतपुर पुलिस ने 3 साल से फरार वारंटी को घेराबंदी कर तिजालपुर गांव से किया गिरफ्तार

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना पुलिस ने ऐसे वारंटी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जो 3 साल से भरण पोषण के मामले में फरार चल रहा था। सलामतपुर पुलिस ने आरोपी कोमल विश्वकर्मा पिता मान सिंह विश्वकर्मा निवासी तिजालपुर गांव को घेराबंदी कर गांव से ही गिरफ्तार किया है। गुरुवार के दिन आरोपी को विदिशा के न्यायालय में पेश किया गया है। थाना इंचार्ज मकरंद सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक रायसेन विकाश कुमार शहवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार के दिशा निर्देशन व एसडीओपी प्रतिभा शर्मा के मार्गदर्शन में अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु जिले में कार्य योजना बनाकर अवैध शराब विक्रेताओं, अवैध शस्त्र रखने वाले, काफी अरसे से फरार बदमाशों, स्थाई वारंटियों की धरपकड़ हेतु कार्य योजना एवं मुहिम चलाकर कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया है। इसी कड़ी में सलामतपुर पुलिस ने थाना इंचार्ज मकरंद सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसमें प्रधान आरक्षक दिलीप रघुवंशी, हेत सिंह मीणा शामिल थे। थाना इंचार्ज को मुखबिर से सूचना मिली कि 2021 से धारा 125 भरण पोषण के मामले में फरार वारंटी कोमल विश्वकर्मा पिता मान सिंह विश्वकर्मा तिजालपुर गांव में घूम रहा है। सूचना मिलते ही टीम ने गांव पहुंचकर घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

3 साल से पत्नी को नही दी भरण पोषण की राशि---- आरोपी कोमल विश्वकर्मा का उसकी पत्नी राधा बाई निवासी सुभाष नगर विदिशा से विवाद चल रहा था। आरोपी के विरुद्ध धारा 125 का मामला 2021 से विदिशा कुटुम्ब न्यायालय में चल रहा था। जहां से न्यायालय द्वारा पत्नी को हर महीने भरण पोषण की राशि निर्धारित कर देने के आदेश पति कोमल को दिए गए थे। कोमल विश्वकर्मा तभी से पत्नी को हर महीने देने वाला गुज़ारा भत्ता नही दे रहा था और फरार हो गया था। यह राशि 3 साल में बढ़कर 4 लाख 52 हज़ार रुपए तक पहुंच गई। पत्नी ने फिर न्यायालय की शरण ली। और विदिशा न्यायालय से आरोपी कोमल के विरुद्ध वसूली के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। 

इनका कहना है।

3 साल से फरार वारंटी को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। आरोपी कोमल विश्वकर्मा धारा 125 के मामले में 2021 से फरार था। जिसको बड़ी मुश्किल से घेराबंदी कर तिजालपुर गांव से गिरफ्तार किया है। वारंटी को गुरुवार के दिन विदिशा न्यायालय में पेश किया गया है।

मकरंद सिंह ठाकुर, थाना इंचार्ज सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28