-सलामतपुर थाना क्षेत्र के सरचंपा गांव का मामला

-पुलिस ने 2 आरोपियों पर किया मामला दर्ज

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

बुधवार की देर रात्रि लगभग 10 बजे थाना क्षेत्र के सरचंपा गांव में हरिजन परिवार के साथ गांव के ही दो युवकों ने डंडों से मारपीट कर दी। जिससे मां और पुत्र के हाथ पैरों में गंभीर चोट आ गईं। यह मारपीट का पूरा मामला सिर्फ इस बात को लेकर हुआ है कि किसान ने अपने प्राइवेट ट्रांसफार्मर पर डोरी नही डालने दी। पुलिस ने फरियादी राहुल अहिरवार पिता रमेश अहिरवार निवासी सरचंपा की रिपोर्ट पर आरोपी विशाल लोधी और उसके सगे भाई अनिकेत लोधी पर धारा 296, 115(2), 351(3), 3(5) बीएनएस और 3,(1द), 3(1थ), 3(2) बीए के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सरचंपा गांव में रहने वाले आरोपी विशाल और उसके भाई अनिकेत की भूमि गांव में ही स्तिथ है। वह किसान गणेशराम सूर्यवंशी के निजी ट्रांसफार्मर पर मोटर चलाने के लिए डोरी डालना चाह रहे थे। लेकिन गणेशराम ने मनाकर दिया कि यह ट्रांसफार्मर तीन किसानों ने मिलकर अपने निजी खर्चे से लगवाया है। आरोपी भाइयों ने गणेशराम के मना करने का आरोप उनके यहां काम करने वाले राहुल अहिरवार पर लगाते हुए उसके परिवार के साथ डंडों से मारपीट कर दी। मारपीट में राहुल की मां भागवती बाई और भाई शिब्बू के पैर और हाथों में गंभीर चोटें आ गईं। पुलिस ने दोनों घायलों का मेडिकल सांची सिविल अस्पताल में कराने के बाद मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया है। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी विशाल लोधी आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ पूर्व में भी अपराध सलामतपुर थाने में दर्ज हैं।

3 लाख रुपए खर्च कर रखवाया है 25 केवी का बिजली ट्रांसफार्मर--सरचंपा गांव में किसान गणेशराम सूर्यवंशी की 9 एकड़ खेती की भूमि है। 3 किसानों ने ट्युवबेल की मोटरे चलाने के लिए अपने निजी 3 लाख रुपए के खर्चे पर 25 केवी का बिजली ट्रांसफार्मर रखवाया है। आरोपी विशाल लोधी की लगभग 6 एकड़ भूमि भी इसके खेत से ही लगी हुई है। वह दूसरे किसान के निजी ट्रांसफार्मर पर जबरन अपनी डोरी डालना चाह रहा था। लेकिन गणेशराम ने मना कर दिया तो आरोपी विशाल ने मना करने का आरोप गणेशराम के यहां काम करने वाले राहुल अहिरवार पर लगा दिया। और रात में अपने भाई अनिकेत के साथ जाकर राहुल की मां और भाई के साथ डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया।

इनका कहना है।

सरचंपा गांव में किसान की निजी बिजली डीपी पर डोरी नही डालने देने को लेकर आरोपी विशाल लोधी और उसके भाई अनिकेत लोधी ने डंडों से भागवती बाई और उसके लड़के शिब्बू के साथ मारपीट कर दी। मां बेटे के हाथ पैरों में चोटें आई हैं। 2 आरोपियों पर मामला दर्जकर विवेचना में लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

मेरी सरचंपा गांव में 9 एकड़ खेती की भूमि है। हम 3 किसानों ने अपने निजी 3 लाख रुपए के खर्चे पर 25 केवी का ट्रांसफार्मर रखवाया है। विशाल लोधी की भूमि भी मेरे खेत से लगी हुई है। वह हमारे निजी ट्रांसफार्मर पर मोटर चलाने के लिए डोरी डालना चाह रहा था। मेने मना कर दिया तो दोनों भाइयों ने मेरे कर्मचारी राहुल अहिरवार की मां और भाई पर डंडों से हमलाकर घायल कर दिया।

गणेशराम सूर्यवंशी, किसान सरचंपा गांव।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28