-बिलखिरिया भोपाल के थाना क्षेत्र से घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

-आरोपी 15 हज़ार रुपए 1 भैंस के हिसाब से लेता था रुपए, चोरी का बताता था स्थान

-रिमांड खत्म होने पर चारों आरोपियों को बुधवार के दिन रायसेन न्यायालय में किया पेश

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

मंगलवार को रायसेन न्यायालय से भैंस चोरी के तीन आरोपियों का सलामतपुर पुलिस को एक दिन का रिमांड मिलने के बाद पूछताछ में एक आरोपी का नाम और सामने आया है। आरोपी खलील बेलदार ने पूछताछ में बताया कि उनको बनखेड़ी गांव का शकील उर्फ शाबिर बेलदार उम्र 26 वर्ष पंद्रह हजार रुपए एक पड़े के हिसाब से लेकर चोरी का स्थान बताता था। फरार आरोपी शाबिर बेलदार को पकड़ने के लिए रायसेन एसपी पंकज पांडे, एडिशनल एसपी कमलेश कुमार के दिशा निर्देशन और एसडीओपी प्रतिभा शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी ने एक टीम बनाई जिसमें प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव, जितेन्द्र वर्मा, मंगलेश मालवीय, आरक्षक रोहित गोस्वामी और लकपत रघुवंशी को शामिल किया। टीम ने पहले आरोपी के घर बनखेडी दबिश दी। लेकिन आरोपी घर पर नही मिला। उसके बाद लोकेशन के आधार पर सूखी सेवनिया बाय पास और बिलखिरिया भोपाल तक पहुंची लेकिन आरोपी गिरफ्त में नही आया। फिर बुधवार को मुखबिर से पक्की सूचना मिली कि शाबिर बेलदार ग्राम सांकल थाना बिलखिरिया भोपाल में देखा गया है। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी ने तत्काल पुलिस टीम को मौके पर रवाना कर दिया। ग्राम सांकल में पहुंचते ही आरोपी शकील उर्फ शाबिर को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। थाने लाकर पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। अब बुधवार को भैंस चोरी के चारों आरोपियों को रायसेन न्यायालय में पेश किया गया है।

पकड़ा गया चौथा आरोपी 15 हज़ार रुपए 1 भैंस के लेकर दूसरे शहरों से बुलाता था चोरों को---भैंस चोरी के मामले में पकड़े गए आरोपियों ने रिमांड की अवधि में कई खुलासे किए हैं। पूछताछ में खलील बेलदार से पता चला है कि आरोपियों को चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए पहले जगह की रेकी की जाती थी। इस वारदात में शकील उर्फ शाबिर बेलदार पिता जलाल बेलदार निवासी बनखेड़ी ग्राम पंचायत सेमरा की मुख्य भूमिका सामने आई है। साबिर ने ही अपना कमीशन 15000 रुपए के बदले चोरों को रेकी कर जगह बताई थी। पुलिस ने शाबिर की तलाश में कई जगह छापे भी मारे थे। लेकिन साबिर मामले की जानकारी मिलते ही फरार हो गया था। पुलिस ने बुधवार के दिन आरोपी शाबिर को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त की है।

इनका कहना है।

3 आरोपियों का न्यायालय से 1 दिन का रिमांड मिला था। पूछताछ में 1 और आरोपी शकील उर्फ शाबिर बेलदार की भूमिका सामने आई थी। वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में टीम बनाकर आरोपी को ग्राम सांकल थाना बिलखिरिया जिला भोपाल से घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। चारों आरिपियों को बुधवार के दिन रायसेन न्यायालय में पेश किया गया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र