-रात भर युवक का शव पड़ा रहा खेत में, सुबह शौच को गए पिता ने देखा शव

-सलामतपुर पुलिस ने मर्ग का मामला कायम कर लिया जांच में

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना क्षेत्र अंतर्गत बेसर कालोनी के कालीदांत निवासी एक 25 वर्षीय युवक की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खेत कोली पर लेने वाले ने फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिए खेत की मेड़ पर तार फेंसिंग में करंट फैला रखा था। किसान की इतनी बड़ी लापरवाही के चलते करंट की चपेट में आने से पांच बहनों के इकलौते भाई की मौत हो गई। परिवार में जानकारी मिलते ही मातम छा गया और सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलते ही सलामतपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सांची सिविल अस्पताल भेजकर मर्ग का मामला दर्जकर जांच में लिया है। थाने के एएसआई राजेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि नीरज सेन पिता नारायण सेन उम्र 25 वर्ष निवासी बेसर कालोनी कालीदांत शनिवार शाम को घर से निकला था। और सुबह उसके पिता नारायण सिंह जब शौच करने जा रहे थे तो नीरज का शव सलामतपुर निवासी राकेश बिल्लोरे के खेत में जो उन्होंने बडनपुर गांव के लीलाकिशन को कोली पर दे रखा है में पड़ा हुआ मिला। मृतक नीरज के हाथ में तार फ़सा हुआ था। जिसमें बिजली का करंट दौड़ रहा था। ये करंट जंगली जानवरों से फसल को बचाने के लिए लगाया गया था। खेत वालों की लापरवाही की वजह से एक युवक की जान चली गई। परिजनों ने खेत कोली से लेने वालों पर कार्रवाई सहित मुआवजे की मांग की है।

5 बहनों में इकलौता भाई था नीरज---

मूल रूप से करारिया विदिशा के रहने वाले नारायण सेन लगभग 20 साल पहले इस क्षेत्र में रहने आ गए थे। नारायण सेन ने इस वर्ष बाकिर अली की भूमि बटिया पर लेकर उसमें धान की फसल लगाई है। शनिवार शाम को नीरज घर से निकल गया था। सुबह जब पिता नारायण सेन शौच को गए तो उन्होंने बेटे नीरज का शव राकेश बिल्लोरे के खेत में पड़ा हुआ देखा। जिसकी मौत मेड की तार फेंसिंग में फैलाए हुए करंट की वजह से हो गई। नीरज सेन पांच बहनों में इकलौता भाई था। उसका 1 बच्चा है और पत्नी गर्भवती भी है। इस पूरे मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। कि जानवरों से फसल को बचाने के लिए पूरी तार फेंसिंग में ही करंट फैला दिया। जिससे एक परिवार का एकलौता चिराग ही बुझ गया। और एक जंगली सुअर की भी मौत करंट की चपेट में आने से हुई है।

इनका कहना है 

बिजली का करंट लगने से नीरज सेन की मौत हो गई है। घटना राकेश बिल्लोरे के खेत की बताई जा रही है जो उन्होंने बडनपुर गांव के लीलाकिशन को कोली पर दे रखा है। शव का पोस्टमार्टम सांची अस्पताल में कराने के उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मर्ग का मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है 

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

किसान ने अवैध रूप से 24 घंटे सप्लाई वाले बिजली ट्रांसफार्मर पर डोरी डालकर फेंसिंग के तार में करंट फैलाया था। जिसकी वजह से एक युवक की मौत और 1 जंगली जानवर सुअर की भी मौत हुई है।

मनीष श्रीवास्तव, जेई बिजली वितरण कंपनी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28