-जेल में बंद था चोर, न्यायालय से 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर हुई पूछताछ 

-गुरुवार के दिन आरोपी को रायसेन न्यायालय में किया पेश 

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना पुलिस को 18 अप्रैल को रातातलाई की आदर्श नगर कालोनी में हुई चोरी का खुलासा कर माल ज़ब्त करने में सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय से 2 दिन के रिमांड पर लेकर चोरी का माल बरामद किया है। और गुरुवार को आरोपी अरुण लोधी पिता राजेन्द्र प्रसाद लोधी निवासी चोपड़ाकलां भोपाल को न्यायालय में पेश कर दिया।गौरतलब है कि कस्बे के आदर्श नगर में 18 अप्रैल को चोरों ने नीतेश विश्वकर्मा पिता जयकिशन विश्वकर्मा के सूने घर पर ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें चोर तीन ताले तोड़कर गोदरेज की अलमारी में रखे तीन लाख बीस हज़ार नगद सहित सोने और चांदी के जेवर चुराकर ले गए थे। चोरी गए माल की अनुमानित कीमत पांच लाख से छह लाख रुपए रही होगी। सलामतपुर पुलिस ने फरियादी नीतेश विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों पर धारा 457, 380 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस को सांची में हुई चोरी की वारदात में गिरफ्तार अरुण लोधी से पूछताछ में सलामतपुर में चोरी की वारदात को करना भी स्वीकार किया। आरोपी के जेल में होने के कारण पुलिस ने 1 अक्टूबर को न्यायालय से रिमांड लेकर माल बरामद किया।

सूखी सेवनिया थाने का निगरानी शुदा बदमाश है आरोपी---अरुण लोधी सूखी सेवनिया थाने का निगरानी शुदा बदमाश है। उसके विरुद्ध थाने में 15 मामले दर्ज हैं। जिसमें ज़्यादातर मामले चोरी के हैं। कुछ मामले 25 आर्म्स एक्ट और छेड़छाड़ के भी दर्ज हैं। आरोपी 4 भाइयों में सबसे छोटा है। 

सोने की चेन गिरवी रखकर लिया था पोने 2 लाख का लोन--आरोपी ने सलामतपुर में की चोरी का कुछ माल गिरवी रखकर लोन लिया था। आरोपी ने 4 तोले सोने की चेन फ़ास्ट लीगल कंपनी भोपाल में गिरवी रखकर 1 लाख 70 हज़ार का लोन ले लिया था। वहीं लगभग 8 ग्राम वजनी सोने के लॉकेट को रख में तकिए के नीचे छुपाकर रखा था जिसे पुलिस ने घर से बरामद कर लिया। और 1 लोहे की रॉड जिससे ताला तोड़ा जाता था भी बरामद की है।

आरोपी चोर की जुबानी पूरा मामला---चोर अरुण लोधी ने पूछताछ में बताया कि तकरीबन 05 महीने पहले अप्रैल के महीने में रामनवमी के दिन सलामतपुर पेट्रोल पम्प के सामने दारू कलारी के पीछे पानी की टंकी के पास 01 घर में ताला लगा था में उसको काफी समय से रेकी कर रहा था। रात्री करीब टेढ़ से दो बजे के बीच हाथ में ताला तोड़ने वाली लोहे की रॉड लेकर गया और मैंने सामने वाले गेट का ताला तोड़ा फिर अंदर वाले गेट का ताला तोड़ा। गोदरेज लॉक थी उसका ताला तोड़ा और गोदरेज में अंदर रखी रकम 01 सोने की चैन, 01 सोने का गले में पहनने वाला लॉकेट व कुछ पैसे चिल्लाड़ करीब 400-500 रुपए की थी इस के अलावा मुझे गोदरेज में कुछ नहीं मिला। जितना सामान व रकम मेंने चोरी की थी वह पैसे मैंने खर्च कर दिये है। चैन व लॉकेट मैंने मई के महीने में फास्ट लीगल गोल्ड कंपनी करोद भोपाल में 03 माह के लिए 1 चैन, एक लाख सत्तर हजार रुपए में व सोने का लॉकेट सत्तर हजार रुपए में गिरवी रखा था। सोने का लॉकेट मैं 73675 रुपए देकर 18 जुलाई को उठा लिया था। सोने की चैन फास्ट लीगल गोल्ड कंपनी करोद भोपाल में रखी है। व लॉकेट मैंने अपने घर में तकिये के अंदर छिपा कर रखा था। और जिस रॉड से मैंने ताला तोड़ा था वह रॉड भी मैंने अपने घर में पलंग के नीचे छुपाकर रही थी। पुलिस ने आरोपी के घर से सोने का लॉकेट और ताला तोड़ने में उपयोग की गई लोहे की रॉड ज़ब्त की है।

इनका कहना है।

18 अप्रैल को थाने के आदर्श नगर कालोनी में हुई चोरी का खुलासा कर माल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।  आरोपी अरुण लोधी से सोने का लॉकेट ज़ब्त कर गुरुवार को रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश कर दिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28