-रायसेन के पाईप फिटिंग मज़दूर के साथ कमरे में बंद करके 6 लोगों ने बेल्ट डंडों से की मारपीट

-सलामतपुर थाने में कंपनी इंचार्ज दिन भर करते रहे समझौते की कोशिश

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

लगभग 100 करोड़ की लागत से हलाली इंटकवेल का कार्य कर रही जोधपुर राजस्थान की आईटीडीसीसी कंपनी के सुपरवाइजर सहित अन्य कर्मचारियों ने एक मज़दूर को दहीढ़ा गांव में प्लांट के पास कमरे में बंद करके उसके साथ बेल्ट व डंडों से जमकर मारपीट की। पिटाई से मज़दूर की आंख और पीठ पर गंभीर चोट आईं हैं। सलामतपुर पुलिस ने फरियादी मनफूल अहिरवार पिता गणेशराम अहिरवार निवासी वार्ड नम्बर 13 अशोकनगर कालोनी पाटनदेव रायसेन की रिपोर्ट पर कंपनी के 6 कर्मचारियों रामस्वरूप, अनोप, लालचंद, मनोज, मनीष और किशन सभी निवासी राजस्थान के विरुद्ध मारपीट के मामले में धारा 294, 323, 506, 34 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध किया है। जानकारी अनुसार हलाली बांध पर इंटकवेल बना रही राजस्थान की कंपनी जिसका कार्य दहीढ़ा गांव में चल रहा है। उसमें फरियादी मनफूल अहिरवार निवासी रायसेन पाईप फिटिंग का काम करता है। उसका तीन दिन पहले बालमपुर में कंपनी सुपरवाइजर अनोप से विवाद हुआ था। जिसमें दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी। इसी बात को लेकर फिर कंपनी सुपरवाइजर अनोप ने अपने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर दहीढ़ा गांव में इनके अस्थाई निवास पर बेल्ट और डंडों से मनफूल के साथ जमकर पिटाई कर दी। जिससे उसकी आंख और पीठ पर गंभीर चोंटे आ गईं। पुलिस ने मनफूल का मेडिकल सांची सिविल अस्पताल में कराकर मामले को जांच में लिया है।

थाने में ITDCC कंपनी का इंचार्ज दिन भर लगा रहा समझौते के प्रयास में--जोधपुर राजस्थान की कंपनी के इंचार्ज दिलीप विश्नोई कर्मचारियों में मारपीट होने के बाद दिन भर समझौते के प्रयास करते नज़र आए। बताया जा रहा है कि पहले उनका फरियादी मनफूल अहिरवार से समझौता भी हो गया था। लेकिन बाद में मनफूल ने मना करते हुए कंपनी के 6 स्थाई कर्मचारियों रामस्वरूप, अनोप, लालचंद, मनोज, मनीष और किशन पर मारपीट का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया 

कंपनी लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से हलाली इंटकवेल का कर रही है कार्य--मारपीट के मामले से सुर्खियों में आई जोधपुर राजस्थान की आईटीडीसीसी कंपनी दो जिलाें भोपाल और रायसेन के 61 गांवों में पानी की समस्या हल करने के लिए हलाली समूह जलप्रदाय योजना का काम कर रही है। जिसमें सांची क्षेत्र के 25 और भोपाल क्षेत्र के 36 गांव शामिल होंगे।

ईसका कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। इस योजना के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से कार्य हो रहा है। दहीड़ा गांव में फिल्टर प्लांट बनाया जा रहा है। गांवों में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए 18 टंकियों का निर्माण हो रहा है जिसमें से 10 टंकियां बनकर तैयार हो गई हैं। बाकी का काम भी जारी है।

इनका कहना है 

कंपनी कर्मचारियों के आपसी विवाद में मारपीट हुई है। फरियादी मनफूल की रिपोर्ट पर 6 लोगों के विरुद्ध मारपीट का मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

हलाली इंटकवेल का काम कर रही जोधपुर राजस्थान कंपनी के 6 कर्मचारियों ने मुझे दहीढ़ा गांव में प्लांट के पास कमरे में बंद करके बेल्ट और डंडों से मारा है। मेरी आँख के पास और पीठ में गंभीर चोट आईं हैं।

मनफूल अहिरवार, फरियादी रायसेन।

हमारी लेबर-लेबर आपस में लड़ गई है। अनोप ने मनफूल को काम करने का बोला तो उसने मना कर दिया इसी बात को लेकर मारपीट हुई है। पहले मनफूल ने अनोप को बालमपुर गांव में मार दिया था। बाद में इसी बात पर अनोप ने भी उसको मार दिया।

दिलीप विश्नोई, कंपनी इंचार्ज

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28