-दोनों गेटों को आधा आधा मीटर खोला गया,गेट खुलते ही आसपास क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में हलाली डेम पहुंचे

-सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर मौजूद रही सलामतपुर पुलिस

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

आसपास क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से सोमवार को दोपहर 12 बजे हलाली के 2 गेट आधा आधा मीटर तक खोले गए हैं। रायसेन जिले सहित आसपास क्षेत्र में बारिश से नदी नाले ऊफान पर हैं। वहीं जिले के डैम तालाब भर गए हैं, भोपाल जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण हलाली डैम का जल स्तर भी बढ़ गया है। इसी बात के मद्देनजर सोमवार को पांच में से हलाली डैम के दो गेट आधा आधा मीटर तक खोलें गए हैं। गेट खोलने से पहले जल संसाधन विभाग के अधिकारी और सलामतपुर पुलिस भी सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पहुंची। गेटों को खुलते हुए देखने के लिए आसपास क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग हलाली डैम पहुंचे। और नज़ारे देखकर लुत्फ उठाया। बता दे की हलाली डैम पर पिछले साल ही 5 गेट बनकर तैयार हुए हैं जो पहली बार खोले गए हैं। पहले गेट नहीं होने से कई गांव डूब में आ जाते थे, अब हलाली डैम पर पांच गेट लगने से बेक वॉटर गेट के माध्यम से निकाला जा सकता है। इसी के चलते सोमवार को दो गेट खोले गए हैं।

इनका कहना है।

भोपाल क्षेत्र में ज़्यादा बारिश होने की वजह से सोमवार को दोपहर 12 बजे हलाली डेम के 2 गेट आधा आधा मीटर तक खोले गए हैं। जिनसे 95 क्यूसेक पानी निकलेगा।

बृजेश बगुलिया, एसडीओ जल संसाधन विभाग।

सोमवार को हलाली डेम के 2 गेट खोले गए हैं। आसपास क्षेत्र के रहवासी काफी संख्या में मौके पर पहुंच गए थे। जानकारी मिलते ही सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल मौके पर भेजा गया है। 

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28