-गांव में 4 पॉइंट पर टीआई सहित एक चार का गार्ड, एसएफ के 40 जवान भी तैनात

क्राइम रिपोर्टर सलामतपुर रायसेन। IND28.COM

भोपाल विदिशा हाइवे पर बेरखेड़ी चौराहा से 2 किलोमीटर दूरी पर स्तिथ पिपलिया चांद गांव में युवती के साथ छेड़छाड़ की घटना से नाराज़ लोगों ने दूसरे पक्ष का मकान तोड़ दिया था। जिसकी वजह से गांव में तनाव की स्तिथि बन गई थी। घटना सोमवार की है। पांच दिन बाद भी गांव में भारी पुलिस बल तैनात है। इतना ही नही पुलिस ने एहतियात के तौर पर हलाली डेम की और जाने वाले सभी वाहनों की जांच के लिए अभियान चला रखा है। जिससे कि बाहरी लोग आकर गांव की शांति भंग न करने पाएं। इतना ही नहीं पूरे पिपलिया चांद गांव में 4 पॉइंट बनाए गए हैं। इनमें से प्रत्येक पॉइंट पर एक टीआई सहित एक चार का गार्ड तैनात किया गया है। इसके अलावा जबलपुर से आई एसएफ की एक 40 सदस्यीय बटालियन गांव में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहकर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। वहीं 13 लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया है। जिनकी गिरफ्तार अभी तक नही हुई है।

बेरखेड़ी चौराहे पर कर्फ्यू जैसा माहौल---पिपालिया चांद गांव में हुए उपद्रव के बाद से ही बेरखेड़ी चौराहे पर लगभग आधा सैंकड़ा दुकान बंद हैं। जिसकी वजह से चौराहे पर कर्फ्यू सा माहौल लग रहा है। स्थानीय लोगों को भी अपने घरों के बाहर बैठने नही दिया जा रहा है। सोमवार घटना वाले दिन से ही स्थानीय रहवासी दुकानें बंद होने के चलते चाय नाश्ते को भी तरस रहे हैं। मौके पर रायसेन कलेक्टर, एसपी, एडिशनल एसपी, एसडीएम, एसडीओपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला निगाह बनाए हुए है। 

फरियादी को नही मिली सरकारी मदद---पीड़ित कल्लू ख़ां के मकान गिराने के बाद उसको शासन प्रशासन की तरफ से कोई भी मदद नही मिली है। जबकि फरियादी कल्लू खां ने बताया है कि मकान गिरने से उसको 8 से 10 लाख का नुकसान हो गया है। और वह पहले तो कुछ दिन बेरखेड़ी चौराहे पर अपने भाई के घर रहा। लेकिन अब किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। शुक्रवार को फरियादी कल्लू खां अपने गिरे हुए मकान पर सामान उठाने पहुंचे थे। लेकिन रास्ता नही होने के चलते समान उठा नही पाए।

ये था मामला----- पिपलिया चांद गांव में आरोपी अमजद मेवाती गांव में रहने वाली एक युवती को परेशान कर रहा था। एक दिन स्कूल जाते समय युवती का हाथ पकड़ लिया। सलामतपुर थाने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। घटना को लेकर करणी सेना के लोगों ने एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन देकर आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग की थी। लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो कुछ लोग खुद ही आरोपी का घर तोड़ने के लिए पहुंच गए और मकान गिरा दिया। इसके बाद से ही गांव में तनाव की स्थिति बन गई थी। जब से ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

न्यूज़ सोर्स : क्राइम रिपोर्टर IND28.COM