-सलामतपुर के हायर सेकेंडरी स्कूल में आसपास क्षेत्र के हज़ारों विद्यार्थी करते हैं अध्ययन

-सीएम राइज़ स्कूल बनने से बच्चों को मिलती उच्च शिक्षा

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

कस्बे के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल को पिछले वर्ष सीएम राइज़ स्कूल बनाने की घोषणा अब तक पूरी नही हुई है। जबकि इसी शैक्षणिक सत्र से स्कूल को सीएम राइज स्कूल बनाने का आश्वासन पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिया गया था। गौरतलब है कि भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वर्तमान साँची विधायक की मांग पर 6 सितंबर 2023 को ढकना गांव में सांची सोलर सिटी के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मंच से सलामतपुर हायर सेकंडरी स्कूल को इस सत्र से सीएम राइज़ स्कूल के रूप संचालित करने की घोषणा की गई थी। जो कि पूरी तरह से कोरी नज़र आ रही है। इस घोषणा से क्षेत्र के लोगों में अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य एवं अच्छी शिक्षा और स्कूल में विभिन्न तरह का लाभ मिलने को लेकर अत्यंत हर्ष ओर उत्साह था। वहीं विद्यार्थियों में भी शिक्षा और विशेष सुविधाओं को लेकर नई उमंग के साथ शिक्षा अर्जित करने की खुशी का ठिकाना सातवें आसमान पर था। किंतु इस बार का सत्र प्रारंभ हो चुका है और शासन, प्रशासन द्वारा सलामतपुर के स्कूल को सीएम राइज़ के रूप में संचालित करने की किसी तरहं की कोई कार्यवाही की पहल भी अभी तक नही की गई है। इससे विद्यार्थियों और क्षेत्र की जनता में काफ़ी रोष देखने को मिल रहा है।

 

आसपास क्षेत्र के हज़ारों बच्चे इस स्कूल में करते हैं अध्ययन--सलामतपुर के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में सलामतपुर और आसपास के दर्जनों गाँव के हज़ारों विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। सीएम राइज़ स्कूल होने पर इसका लाभ इन हज़ारों विद्यार्थियों के भविष्य को उज्ज्वल बनाता। किंतु सलामतपुर स्कूल को सीएम राइज़ न बनने पर क्षेत्र की जनता को लग रहा है कि ये महज एक घोषणा थी जो कि कोरी साबित हो रही है। क्षेत्र की जनता और विद्यार्थियों ने अपने उज्ज्वल, सफ़लतम भविष्य को लेकर शासन, प्रशासन और बच्चों के मामा शिवराज सिंह चौहान एवं क्षेत्रीय विधायक प्रभुराम चौधरी से सलामतपुर हायर सेकेंडरी स्कूल को शीघ्र ही सी.एम.राइज़ स्कूल के रूप में  संचालित करने के लिए समस्त कार्यवाही व औपचारिकताएं पूर्ण करने का आग्रह किया है।

इनका कहना है।

6 सितंबर 2023 को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ढकना में हुए कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रभुराम चौधरी की मांग पर इसी सत्र से सलामतपुर के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल को सीएम राइज़ स्कूल बनाने की घोषणा तो की थी। लेकिन अभी तक ऐसे कोई भी आदेश हमें प्राप्त नही हुए हैं।

अक्षय गोयल, प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28