सलामतपुर पुलिस ने किया मामला दर्ज,बड़ौदा 25 गांव का मामला

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना क्षेत्र के बड़ौदा 25 गांव में सीमांकन करने गए पटवारी और मशीन सर्वेयर पर पिता पुत्र ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। वो तो गनीमत रही कि पटवारी और मशीन सर्वेयर ने भागकर अपनी जान बचा ली। वरना कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी। घटना 20 जून की बताई जा रही है। जिसकी रिपोर्ट चार दिन बाद सलामतपुर थाने में की गई है। पुलिस ने नारायण सिंह पिता घासीराम किरार और उसके दो पुत्रों गोलू व बबलू निवासी बड़ौदा 25 पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने पर धारा 353, 504, 34 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। थाने के प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़ौदा 25 गांव में राजकुमार पिता किशनलाल ने अपनी खसरा नम्बर 137/1/2 रकबा 1.379 हेक्टेयर भूमि का सीमांकन कराने को लेकर आवेदन किया था। बीस जून को हल्का नम्बर 11 के पटवारी महेन्द्र कुमार मिश्रा अपनी टीम के साथ मौके पर सीमांकन करने बड़ौदा 25 गांव पहुंचे। इसी दौरान पड़ोसी किसान नारायण सिंह अपने दोनों पुत्रों गोलू और बबलू के साथ मौके पर कुल्हाड़ी लेकर गाली गलौच करते हुए बोले कि यहां पर कोई सीमांकन नही होगा और पटवारी व उसके साथ आए मशीन सर्वेयर पर हमला कर दिया। पटवारी महेन्द्र कुमार और ईटीएस मशीन सर्वेयर ने भागकर अपनी जान बचाई। इस मामले में सांची नायब तहसीलदार नियति साहू ने सलामतपुर थाने पहुंचकर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

बड़ौदा 25 गांव में दोनों के बीच ज़मीन को लेकर चल रहा है पुराना विवाद-- में किसान राजकुमार और आरोपी नारायण सिंह के बीच भूमि को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। दोनों की भूमि एक ही गांव में पास पास लगी हुई हैं। 20 जून को जब हल्का नम्बर 11 के पटवारी महेन्द्र कुमार अपनी टीम के साथ राजकुमार की 1.379 हेक्टेयर भूमि का सीमांकन करने पहुंचे तो पड़ोसी किसान नारायण सिंह अपने दोनों लड़कों गोलू और बबलू के साथ हाथ में कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गया और पटवारी के साथ गाली गलौच करते उन पर हुए हमला कर दिया। वो तो समय रहते पटवारी और ईटीएस मशीन सर्वेयर ने भागकर अपनी जान बचा ली। वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी।

इनका कहना है।

रायसेन तहसीलदार साहब के आदेश पर 20 जून को बड़ौदा 25 गांव में राजकुमार की खसरा क्रमांक 137/1/2 रकबा 1.379 हेक्टेयर भूमि का सीमांकन करने ईटीएस मशीन सर्वेयर के साथ गए थे। तभी पड़ोसी किसान नारायण सिंह व उसके दोनों लड़कों ने गाली गलौच करते हुए हम पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमने भागकर अपनी जान बचाई।

महेंद्र कुमार मिश्रा, पटवारी हल्का नम्बर 11

आवेदक राजकुमार के आवेदन पर 20 जून को बड़ोदा 25 गांव में सीमांकन के लिए पटवारी और मशीन सर्वेयर की टीम गई थी। सीमांकन के दौरान पड़ोसी खेत के किसान ने अपने लड़कों के साथ गाली गलौच करते हुए कुल्हाड़ी से टीम पर हमला कर दिया। आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हर्ष सिंह, तहसीलदार रायसेन।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28