सत्येंद्र जोशी रायसेन। IND28.COM

वित्तीय अनियमितताएं करने तथा लापरवाही बरतने पर दो ग्राम रोजगार सहायक तथा एक सहायक सचिव की सेवा समाप्त कर दी गई है। सीईओ जिला पंचायत अंजू भदौरिया ने कहा है कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही व वित्तीय अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने, वित्तीय अनियमितताएं करने तथा अपात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देने पर जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया ने दो ग्राम रोजगार सहायक तथा एक सहायक सचिव की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती भदौरिया ने बताया कि शासन द्वारा जरूतमंदों तथा आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों के कल्याण और उनके आर्थिक विकास के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही तथा वित्तीय अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं की जाएगीं।

गैरतगंज जनपद के जैतपुर ग्राम पंचायत के सहायक सचिव सुशील कुमार जैन के विरूद्ध अपने छोटे भाई को अवैध तरीके से प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिए जाने तथा मनरेगा की मजदूरी में फर्जी हाजिरी डालकर अनियमितता करने की शिकायत प्राप्त होने पर जांच दल गठित किया गया था। जांच के दौरान सहायक सचिव सुशील कुमार जैन को वित्तीय अनियमितताएं करने का दोषी पाया गया। साथ ही सुशील कुमार जैन के विरूद्ध फर्जी प्रमाण पत्र बनावकर नियुक्ति करने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर भी जांच उपरांत श्री जैन के मूल निवासी प्रमाण पत्र कूटरचित एवं फर्जी होना पाया गया। जिस पर ग्राम पंचायत जैतपुर के सहायक सचिव श्री सुशील कुमार जैन की संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। 

इसी प्रकार बाड़ी जनपद की ग्राम पंचायत घाट पिपलिया के ग्राम रोजगार सहायक राजीव कुमार पुर्विया द्वारा अपात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ देने की शिकायत प्राप्त होने पर जांच दल गठित करते हुए जांच की गई। जिसमें ग्राम रोजगार सहायक राजीव कुमार पुर्विया को पूर्व में प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित 11 हितग्राहियों को पुनः प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने का दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से संविदा सेवा समाप्त कर दी गई है। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती भदौरिया द्वारा बेगमगंज जनपद की ग्राम पंचायत ध्वाज के ग्राम रोजगार सहायक राकेश गौर को जांच उपरांत खेत तालाब निर्माण कार्यो में मूल्यांकन से अधिक राशि व्यय करने, लापरवाही बरतने एवं वित्तीय अनियमितताएं करने का दोषी पाते हुए ग्राम रोजगार सहायक राकेश गौर की संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।

 

न्यूज़ सोर्स : IND28.COM