-प्रति जुआरी से 500 रुपए तिहाडी लेकर उपलब्ध कराई जाती थी जगह, मुख्य आरोपी इरफान फरार 

-भोपाल, विदिशा रायसेन से बुलाए जाते थे जुआरी

-दीवानगंज गोसाईं मोहल्ले में टपरिया के अंदर चल रहा था बड़े स्तर पर जुआ

-47250 रुपए नगद सहित 52 ताश के पत्ते ज़ब्त

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी को गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि दीवानगंज के गोसाईं मोहल्ले में बड़े स्तर पर जुंआ चल रहा है। थाना प्रभारी ने अकेले ही मौके पर जाकर मामले की तस्दीक की तो सूचना सही पाई गई। थाना प्रभारी ने तत्काल पुलिस बल को गोसाई मोहल्ले में बुलाया और घेराबंदी कर एक टपरिया में जुआ खेल रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। 1 मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी होना अभी बाकी है। पकड़े गए आरोपियों में रोशन गिर पिता मधु गिर निवासी गोसाई मोहल्ला दीवानगंज, अबूबकर खान पिता नज़ीर खान निवासी अशोका गार्डन भोपाल, फारुख खान पिता उस्मान खान निवासी मंगलवारा भोपाल, मोहम्मद नाज़िम पिता शकील निवासी डीआईजी बंगला भोपाल और सुरेंद्र गिर पिता सुरेश गिर निवासी गोसाईं मोहल्ला दीवानगंज को गिरफ्तार कर 47250 रुपए नगद और 52 ताश के पत्ते बरामद किए हैं। वहीं मुख्य आरोपी इरफान खान निवासी दीवानगंज हाल निवासी भोपाल मौके से फरार हो गया। सलामतपुर पुलिस ने 6 आरोपियों के विरूद्ध 13 जुआ एक्ट, 112 बीएनएसएस की कार्रवाई कर मामला दर्ज किया है।

500 रुपए प्रति जुआरी से लेकर उपलब्ध कराई जाती है जगह---

गिरफ्तार हुए अशोका गार्डन भोपाल निवासी जुआरी अबूबकर, फारुख खान और मोहम्मद नाज़िम ने पूछताछ में बताया कि दीवानगंज निवासी इरफान खान जो अब भोपाल में रहता है। पांच सो रुपये प्रत्येक जुआरी से लेकर हमको सुरक्षित जगह उपलब्ध कराता है। काफी समय से बड़ी संख्या में जुआरी गोसाई मोहल्ले दीवानगंज में जुए की पाठशाला लगाते हैं। यहां पर ताश के पत्तों सहित लकड़ी जुआ भी खिलाया जाता है।

भोपाल, विदिशा और रायसेन से जुआ खेलने आते हैं जुआरी---पकड़े गए जुआरियों में भोपाल के जुआरी ज़्यादा संख्या में गिरफ्तार हुए हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर भोपाल, विदिशा, रायसेन और सीहोर तक के बड़े जुआरी जुआ खेलने आते रहे हैं। दीवानगंज का गोसाई मोहल्ला इनके लिए सुरक्षित माना जाता है। क्योंकि अगर पुलिस कभी कार्रवाई भी करती है तो मोहल्ले की महिलाएं सामने आ जाती हैं। इसलिए जुआरी यहां पर बड़ी तादाद में जुआ खेलने आते हैं।

थाना प्रभारी बिना स्टॉफ को बताए अकेले पहुंचे थे मौके पर----सलामतपुर थाना प्रभारी दिनेश सिंह रघुवंशी को जैसे ही जुए की जानकारी मिली तो उन्होंने अकेले ही मौके पर पहुंचकर सूचना की तस्दीक की। ताकि जुआरियों को पुलिस की कार्रवाई की भनक ना लग जाए। मौके पर पहुंचकर थाना प्रभारी ने तत्काल पुलिस बल को बुलाकर कार्रवाई को अंजाम दिया है।

जगह बदल-बदलकर खिलाते हैं जुंआ---थाना क्षेत्र के मुड़ियाखेड़ा, दीवानगंज और आसपास क्षेत्र में जुआरी जगह बदल बदलकर जुआ खिलाते हैं। वहीं दीवानगंज चौकी पुलिस की भी मिलीभगत से इंकार नही किया जा सकता। क्योंकि इतने बड़े स्तर पर जुआ मिलीभगत के बिना चलाना संभव नही है। तभी तो थाना प्रभारी ने बिना चौकी पुलिस को सूचना दिए अकेले ही मौके पर पहुंचकर मामले की तस्दीक की। नही तो जुआरी फरार हो सकते थे।

इनका कहना है।

गोपनीय सूचना पर जुंआ खेल रहे 5 आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 47250 रुपए नगद और 52 ताश के पत्ते बरामद किए हैं। वहीं एक आरोपी इरफान खान निवासी दीवानगंज हाल निवासी भोपाल जो तिहाडी पर जुआरी बुलाता है उसको भी आरोपी बनाया गया है। आगे भी क्षेत्र में जुआरियों के विरूद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28