सलामतपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से निकाली युवती की लोकेशन मिलाया परिजनों से

-युवती के बयान लेने के बाद किया पति के सुपुर्द किया

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

कस्बे के सुनारी रोड से एक युवती 15 जून को घर से बिना बताए लापता हो गई थी। जिसकी रिपोर्ट सलामतपुर थाने में 16 जून को पिता द्वारा की गई। पुलिस ने गुम इंसान 28/24 कायमकर मामले को जांच में लिया। थाने के प्रधान आरक्षक विकास श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने सुनारी रोड के कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे लेकिन युवती किसी भी फुटेज में जाति हुई नही दिखी। पुलिस ने युवती के मोबाइल को साइबर सेल की मदद से ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन अहमदाबाद गुजरात की निकली। पुलिस ने तत्काल परिजनों को जानकारी देते हुए अहमदाबाद गुजरात भेजा और युवती को दस्तयाब कर लिया। गुरुवार को अपने पति के साथ थाने पहुंची और अपनी मर्ज़ी से युवक के साथ शादी करना बताया। पुलिस ने युवती के कथन लेने के उपरांत पति के सुपुर्द कर दिया।

साईबर सेल की मदद से मिली युवती की लोकेशन--सलामतपुर पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही युवती का पता लगा लिया था। युवती ने मोबाइल से अपनी मां को कॉल किया था। इसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल साईबर सेल की मदद से युवती के मोबाइल को ट्रेसिंग पर लगाया तो उसकी लोकेशन अहमदाबाद गुजरात की निकली। फिर परिजनों ने बताया कि उनकी बड़ी लड़की की शादी वहीं हुई है। पुलिस ने परिजनों की मदद से युवती को अहमदाबाद गुजरात से दस्तयाब कर लिया।

18 महीने से चल रहा था प्रेम प्रसंग--सलामतपुर पुलिस को अपने दिए गए बयान में युवती ने बताया कि वह बीए फाइनल तक पढ़ाई कर चुकी है। और उसका प्रेम प्रसंग उसके जीजा के भाई से लगभग 18 महीने से चल रहा था। युवक ग्राम जुआपुरा थाना विजयनगर अहमदाबाद गुजरात में रहकर टाईल्स लगाने का काम करता है। युवती 15 जून को घर से भागकर बस से भोपाल स्टेशन पहुंची और ट्रेन से अहमदाबाद गुजरात चली गई। वहां पहुंचकर उसने 18 जून को 23 वर्षीय युवक के साथ कोर्ट में अपनी मर्ज़ी से शादी कर ली। और अब वह पति के साथ ही रहना चाहती है। पुलिस ने युवती के कथन लेने के बाद उसको पति के सुपुर्द कर दिया।

इनका कहना है।

लापता युवती को 72 घंटे के अंदर ही अहमदाबाद गुजरात से दस्तयाब कर लिया गया है। गुरुवार को युवती के कथन लेने के पश्चात बालिग होने की वजह से पति के सुपुर्द कर दिया। इस दौरान युवती के पिता भी थाने में मौजूद थे।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।][

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28