सतीश मैथिल सांचेत रायसेन। (IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

कस्बा सांचेत में एक ही छत के नीचे दो रूपों में विराजते हैं काल भैरव बाबा। रायसेन जिले के कस्बा सांचेत के काल भैरव मंदिर में अपने दो रूपों में विराजते हैं। इनके दर्शन से ग्रह बाधा तो दूर होती ही है, पुत्र प्राप्ति की मनोकामना भी पूरी होती है। काल भैरव मंदिर का प्रत्यक्ष प्रमाण लोगो ने देखा है। यहा पर कैंसर, वेंटिलेटर वाले मरीज, चर्म रोज जैसी भयानक बीमारी वाले सभी लोग ठीक हो रहे है। यहा पर बाबा का चमत्कार हे भगवान काल भैरव अपने क्षेत्रपाल के रूप में विराजमान हैं। जो की नगर की रक्षा कर रहे है कोर्ट कचहेरी प्रेत बाधा तंत्र बाधा यह पर सभी का निवारण होता है। यहा पर भगवान काल भैरव जी का कहना है हमारे नाम पर या माता काली के नाम पर जीव हत्या बंद कराई जाए इस धाम में गरीबों की मदद की जाती है। गरीबों के मकान बनवाए जाते हैं कहीं टूटे फूटे जर्जर मंदिर हों उनके निर्माण कराए जाते हैं कोइ बहन बेटी परेशान हों उसकी मदद की जाती है।काल भैरव दरबार मै आने से दूर हुई है।सांचेत काल भैरव मंदिर में प्रति शनिवार दो बजे से लगता है। बाबा का दरवार हो रही सभी की मनोकामना पूरी आते है दूर दूर से भक्त जिसमें दिल्ली मुंबई गुजरात इंदौर रीवा राजगढ़ और भी कई जगह से आते है। भक्त और सभी की मनोकामना हो रही है पूरी 

नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे जी जी ने बताया यहां पर जीव हत्या बंद कराई जाती है।नाना काल सरकार भैरव सुनील सराठे यहां पर बचपन से ही सेवा दें रहे है। और ये स्थान हजारों वर्ष पुराना स्थान हैं जो की बड़ा चमत्कारी स्थान है बाबा के आशीर्वाद से कई सराहनीय कार्य भी किए जा रहे हैं और ऐसे कार्य तो सरकार को कराना चाहिए जो नाना काल भैरव सुनील सराठे जी करवा रहे हैं अभी कुछ महीने पहले सांचेत की एक बुजुर्ग महिला का मकान का निर्माण नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने करवाया बह महिला ने अपनी पूरी जिंदगी एक टूटी झोपड़ी में निकाल दी पर बाबा ने जो मकान बनवाया उसमे कुछ ही दिन सुकून के जिए। इसके वाद नाना काल भैरव सुनील सराठे ने प्राचीन बावड़ी पर भी अदभुत कार्य करवाया गया जिसमे संत बाबा ने यहां पर जिंदा समाधी ली थी। उनकी छतरी जर्जर हों गई थीं उसको भी टाइल्स लगवाए और और प्राचीन शिव मंदिर में भी छतिग्रस्त कार्य को पूरा करवाया।

नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने हर गरीब के साथ है। नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने बताया की यहां पर बाबा के रूप। 

पहला रूप बटुक भैरव----कहते हैं इनके दर्शन से ही कष्ट दूर हो जाते हैं. पहला रूप बटुक भैरव का है. बाबा भैरव नाथ का यह बाल रूप है। कहा जाता है कि इनके दर्शन से पुत्र प्राप्ति की अभिलाषा पूरी हो जाती है। मान्यता है कि अगर कोई भक्त 5 शनिवार इनके दरबार में हाजिरी लगाये तो बाबा उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं।

दूसरा रूप आदि भैरव---इसी मंदिर के दूसरे हिस्से में भैरव आदि भैरव के रुप में विराजते हैं। भैरव का यह रूप भी बाल रूप है। कहते हैं इनके दर्शन से राहु केतु की बाधा दूर हो जाती है और भक्तों को आशीर्वाद मिलता है। मंदिर के नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने बताया' यहाँ दर्शन करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है।

आरती के दौरान नगाड़े बजाना---बाबा काल भैरव मंदिर आरती होती है और सबसे खास है इस आरती के दौरान नगाड़े को बजाना। मान्यता है कि इस मन्दिर में पूजा और आरती के दौरान जो भी नगाड़ा बजाता है उस पर बाबा की विशेष कृपा होती है. इस दरबार में आया कोई भी भक्त खाली हाथ वापस नहीं जाता। इसीलिए पूरे साल यहां भक्तों की भीड़ लगी रहती है मंदिर के नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने जानकारी देतेेे हुए बताया आज से 10 वर्ष पहले बाबा काल भैरव की कोई महिमा नहीं थी बाबा का एक छोटा सा कच्चा दरबार था फिर बाबा की कृपा से नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे को बाबा ने दर्शन दिए कि मैं उज्जैन से आ रहा हूं मेरा मंदिर बनवा ओगे फिर बाबा कृपा से कुछ ही दिनों बाद काल भैरव की बैठक चालू हो गई। जिसमें बाबा काल भैरव सरकार सुनील सराठे ने अपनेेे तन मन से  बाबा काल भैरव की सेवा की फिर बाबा काल भैरव ने बैठक पर भक्तोंं को बताया कि मेरी शिला उज्जैन में स्थापित है बाबा महाकाल की कृपा नाना काल भैरव सरकार सुनील सराठे द्वारा उज्जैन से बाबा काल भैरव की शिला लाई गई फिर स्थान पर स्थापित की गई कुछ ही दिनों में बाबा काल भैरव  के सुंदर मंदिर का निर्माण हो गया फिर बाबा काल भैरव की ऐसी कृपा हुई की हजारोंं भक्तों की भीड़ दूर-दूर से एकत्रित होने लगे बाबा काल भैरव का दरबार हफ्ते में हर शनिवार को दरबार दो बजे सी लगता है बाबा की इच्छा तक  मंदिर में बाबा काल भैरव की मूर्ति खेतरपाल बाबा आशु भाई आदि स्थान पर विराजमान है बाबा काल भैरव के दर्शन के शिव जी ओर मां शक्ति पीठ हिंगलाज के दर्शन किए जाते हैंं मां हिंगलाज का मंदिर विश्व में दूसरे नंबर पर है पहला पाकिस्तान और दूसरा ग्राम पंचायत सांचेत जिला रायसेन में स्थापित है  बाबा की कृपा से भक्तों की मनोकामना पूरी होती हैं जो भी व्यक्ति बाबा के दरबार में अपनी श्रद्धा से दान धर्म करते हैं जैसे सुंदरकांड रामायण जी कीर्तन आदि उन सभी की बाबा मनोकामना पूरी करते हैं।


न्यूज़ सोर्स : IND28.COM हर खनर पर पैनी नज़र