-बिना कलेक्शन लिए ही अवैध रूप से 24 घंटे सप्लाई वाले घरेलू फीडर पर डोरी डालकर चला रहे थे मोटर

-भोपाल के अस्पताल में मौत, सांची के सिविल अस्पताल में हुआ पोस्टमार्टम

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार सुबह एक किसान की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई। करंट उस समय लगा जब किसान खेत का कनेक्शन नही होने के बाद भी अवैध रूप से 24 घंटे वाले घरेलू ट्रांसफार्मर में डोरी डालकर धान के घड़ों में पानी भरने के लिए मोटर चला रहा था। परिजन युवक को गंभीर हालत में भोपाल के अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। परिजन पोस्टमार्टम के लिए शव को सांची सिविल अस्पताल ले आए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जानकारी अनुसार मुड़ियाखेड़ा गांव में रहने वाले किसान रूप सिंह लोधी पिता महाराज सिंह लोधी उम्र 28 वर्ष सोमवार सुबह लगभग दस से ग्यारह बजे के बीच जोगीपुरा रोड पर स्तिथ बिजली के ट्रांसफार्मर पर डोरी डाल रहा था। उसी समय वह बिजली करंट की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि हादसे वाली जगह पर रूप सिंह धान के घड़ों में पानी भरने की तैयारी कर रहा था। घड़ों में पानी भरने के लिए उसने पास ही बह रहे नाले में मोटर डाली थी। ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि रूप सिंह की एक बेटी है। और उसकी पत्नी भी पिछले वर्ष फांसी लगाकर अपनी जान दे चुकी है।

बिजली कंपनी समय रहते नही करती कार्रवाई----मुड़ियाखेड़ा गांव में बिजली कंपनी अवैध बिजली कनेक्शनों पर समय रहते कार्रवाई करती तो एक किसान की जान बचाई जा सकती थी। क्योंकि घटनास्थल से बिजली फीडर की दूरी महज़ आधा किलोमीटर भी नही है। किसान धान के घड़ों में पानी भरने के लिए 24 घंटे वाली घरेलू डीपी में ही अवैध कनेक्शन कर रहे हैं। और यह सब बिजली कंपनी की मिलीभगत के बिना संभव नही है। उसके बाद भी बिजली कम्पनी के लाइनमैन इस मामले में अपना पल्ला झाड़ते नज़र आए।

इनका कहना है।

रूप सिंह लोधी मुड़ियाखेड़ा का खेती के लिए कोई स्थाई कनेक्शन नही था। वह 24 घंटे वाले घरेलू ट्रांसफार्मर पर डोरी डालकर मोटर चला रहा था। उसी समय करंट की चपेट में आ गया।

मनीष श्रीवास्तव, जेई विद्युत वितरण कंपनी सलामतपुर।

सोमवार सुबह मुड़ियाखेड़ा गांव में करंट लगने से युवक की मौत हो गई है। परिजन थाने में बिना जानकारी दिए ही युवक को भोपाल के अस्पताल ले गए थे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। दोपहर के समय वापस आने पर पुलिस ने सांची के सिविल अस्पताल में युवक का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले को जांच में लिया है।

दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर।

 

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28