-सड़क पर पेड़ गिरने से भोपाल विदिशा हाइवे पर आधे घंटे लगा रहा जाम, रायसेन कलेक्टर एसपी भी जाम में फंसे

-स्थानीय लोगों ने पेड़ को काटकर हटाया तब सड़क पर यातायात हुआ शुरू

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। एडिटर इन चीफ IND28.COM

ऐसा कहा जाता है कि इंसान की मौत कब और कैसे आ जाए किसी को पता भी नही रहता ऐसा ही एक मामला बुधवार के दिन दोपहर ढाई बजे सलामतपुर में सामने आया जहां पर मोटरसाइकिल चलाते हुए जा रहे शिक्षक के सिर के ऊपर यूकेलिप्टस का लगभग तीस फिट लंबा पेड़ गिर गया। जिससे शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई और पीछे बैठे दूसरे शिक्षक को गंभीर हालत में विदिशा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पेड़ गिरने से भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 पर दोनो और वाहनों की लंबी लाइने से आधा घंटे तक रोड जाम हो गया। जाम में रायसेन से पिपलिया चांद गांव जा रहे रायसेन कलेक्टर और एसपी भी फस गए। रातातलाई के स्थानीय लोगों ने कुल्हाड़ी से पेड़ को काटकर सड़क से हटाया जब कहीं जाकर यातायात सामान्य हो पाया। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार दोपहर लगभग ढाई बजे रातातलाई के सिचाई विभाग कलोनी के सामने टीवीएस एमपी 40 एमपी 1192 मोटरसाइकिल से ढकना चपना प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक मनोज श्रीवास्तव पिता लक्ष्मीनारायण श्रीवास्तव निवासी मुखर्जी नगर विदिशा सलामतपुर संकुल केंद्र की और आ रहे थे उनके पीछे भी शिक्षक राजेन्द्र रघुवंशी निवासी दुर्गानगर विदिशा बैठे थे। रास्ते में सिचाई विभाग कलोनी के सामने उनके ऊपर एक तीस साल पुराना यूकेलिप्टस का पेड़ गिर गया। जिससे शिक्षक मनोज श्रीवास्तव की मौके पर ही मौत हो गई और राजेंद्र रघुवंशी को गंभीर हालत में विदिशा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। 

हेलमेट लगाए होते तो बच सकती थी शिक्षक की जान---बुधवार को हुए हादसे में शिक्षक मनोज श्रीवास्तव ने हेलमेट नही पहना था। यूकेलिप्टस का पेड़ उनके सिर के ऊपर ही गिरा था अगर वह हेलमेट लगाए होते तो शायद उनकी जान बच सकती थी। उनकी पत्नी भी गुलगांव के स्कूल में शिक्षक है।

रातातलाई के स्थानीय लोगों ने करी अन्य यूकेलिप्टस के पेड़ काटने की मांग---भोपाल विदिशा स्टेट हाइवे 18 के सिंचाई विभाग कालोनी रातातलाई सलामतपुर में लगभग 15 यूकेलिप्टस के 30 से 40 साल पुराने पेड़ लगे हुए हैं। जो पुराने होने के साथ ही रोड की और झुक रहे हैं। ये पेड़ भी बुधवार को हुए हादसे की तरह कभी भी सड़क पर गिर सकते हैं। जिनसे हादसा होने की संभावना है। इन पेड़ों को काटने की मांग सरपंच रघुवीर सिंह मीणा के साथ ही स्थानीय नागरिकों ने जिला प्रशासन से की है।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM