रायसेन से सत्येंद्र जोशी की रिपोर्ट। IND28.COM

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने आज कहा कि संपूर्ण मध्यप्रदेश की बेटियां रायसेन में आकर शिक्षा ग्रहण करेंगी, ऐसा कॉलेज हम खुलवाने जा रहे हैं, सीएम राइस स्कूल हम खुलवा रहे हैं। गैरतगंज में बेटियों का जो कॉलेज है, उसे हमने सीएम राइज कर दिया है। रायसेन का जो गर्ल्स स्कूल है उसके लिए हमने वर्ल्ड क्लास शिक्षा से जोड़ा है। 

मोदी जी बच्चों का विशेष ध्यान देते हैं -स्वास्थ्य मंत्री

शहर के प्रेसिडेंसी कॉलेज में आज जीवनदान एनजीओ द्वारा कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें उपस्थित मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सोच बच्चों के प्रति अधिक रहती है। बच्चों से ही कल का भविष्य है। इसलिए ऐसी प्रतियोगिताएं, ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए।

बच्चों ने आज यहां पर काम किया है। अच्छा प्रदर्शन किया है। आर्ट्स में जितना कम किया भाग लिया यहां पर उपस्थित रहे। यह महत्वपूर्ण है। श्री चौधरी ने कहा कि आपके काम प्रतियोगिता की जांच होगी। उसके माध्यम से कुछ लोगों को इनाम मिलेंगे, इसमें जो प्रथम, द्वितीय, तृतीय आएंगे उन्हें इनाम दिया जाएंगे। लेकिन आपने काम किया यह महत्वपूर्ण बात है इसमें आपकी रुचि समझ में आएगी निश्चित रूप से इस तरह के कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा भाग लेते रहना चाहिए। इससे प्रतिभागियों को मौका मिलता है और हम क्या चाहते हैं उसका मौका मिलता है। बच्चों का मनोबल बढ़ता है। पहले रायसेन में बच्चों के लिए कोई कॉलेज नहीं था सबसे पहला कॉलेज हमें रायसेन में स्वीकृत कराया। पहले कॉलेज किराए के भवन में चलता था। मैंने कॉलेज की नई बिल्डिंग स्वीकृत कराई। आज खुद की बिल्डिंग में कॉलेज संचालित होता है। जो बेटियां खेल के में स्पोर्ट्स में रुचि रखती हैं उनके लिए सुविधा दी जा रही हैं।भविष्य उज्जवल हो आप लोगों का भविष्य जितना उज्जवल होगा भारत का भविष्य उतना ही उज्जवल होगा इसलिए पढ़ाई लिखाई के अलावा चाहे सांस्कृतिक कार्यक्रम हो हर प्रकार के कार्यक्रमों में बच्चे आगे बढ़े मैं शुभकामनाएं देता हूं।

छात्राओं को दिया मोबाइल नम्बर--

स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यक्रम संबोधन के दौरान छात्राओं को अपना मोबाइल नंबर दिया। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या हो किसी भी प्रकार की सुविधा आप चाहते हैं तो सीधे मुझसे बात कर सकते हैं। उन्होंने टोल फ्री नंबर बताया। आप इस नंबर पर बात करेंगे आपके हर सवाल का जवाब मिलेगा। 18008914416

27 को छात्रों से सीधे मन की बात करेंगे प्रधानमंत्री -श्री अग्रवाल

दल के प्रभारी श्री अग्रवाल ने कार्यक्रम में कहा कि एग्जाम वारियर्स में आप लोगों ने अभी बैठे है। आप लोगों के लिए इसमें 25 पार्ट हैं। 16 पार्ट्स बच्चों के लिए और नो पार्ट अभिभावकों के लिए। हिंदुस्तान की आजादी के बाद यह पहली बार देखने मिला है। जब देश के भविष्य के साथ वर्तमान के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बात कर रहे हैं। यह पहला पार्ट है 27 तारीख को देश के प्रधानमंत्री जी सीधे आपसे बात करेंगे। और जब वह बात करने की बात करते हैं तो विषय पर बात करते हैं। सफलता का मूल मंत्र है। जो करो, पूरे मनोयोग से करो, कोर्स प्रेम की संख्या यदि आपको है तो किसी सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है। मैं जितना वेस्ट दे सकता हूं। जिस क्षेत्र में दे सकता हूं नया आयाम है। प्रतियोगिता में बैठे सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं बधाई देता हूं। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष बबलू मीणा, जयप्रकाश किरार जी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बृजेश चतुर्वेदी, बंटी माहेश्वरी हिंदू समिति अध्यक्ष, एसडीएम एलके खरे, संजय गोहिल आदि उपस्थित थे।

न्यूज़ सोर्स : IND28.COM