-ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्र शमशान घाट के लिए पक्की सड़क बनवाने की मांग की

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28 हर खबर पर पैनी नज़र)

सांची विकासखंड के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ढकना चपना के ग्राम चपना में शमशान घाट तक जाने के लिए कोई सड़क नहीं है। जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में यह समस्या और भी गंभीर हो जाती है, जब कच्ची सड़कों पर पानी भर जाने और कीचड़ जमा होने से अंतिम संस्कार के लिए जाने वाले लोगों को कठिनाई होती है। ग्राम चपना में शुक्रवार को एक व्यक्ति का देहांत हो गया, लेकिन शमशान घाट तक जाने का कोई पक्का रास्ता न होने के कारण ग्रामीणों को कीचड़ और मुश्किल हालातों से जूझना पड़ा। इस दौरान, शोक में डूबे ग्रामीणों को शमशान घाट तक पहुंचने के लिए भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

ग्रामीणों का कहना है की यह स्थिति हमारे लिए हर बार परेशानी खड़ी करती है। बरसात के दिनों में खासकर, हमें इस कच्चे रास्ते से गुजरना पड़ता है। प्रशासन से हमारी अपील है कि जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण करवाया जाए। ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्र शमशान घाट के लिए पक्की सड़क बनवाने की मांग की है, ताकि ऐसी समस्याओं का सामना भविष्य में न करना पड़े।

काफी समय से सड़क की कर रहे हैं मांग, नही हो रही सुनवाई---सांची जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ढकना चपना के ग्राम चपना में शमशान घाट तक जाने के लिए कोई भी सड़क नहीं है। इस जन समस्या का समाधान करने के लिए स्थानीय ग्रामीण कई बार शिकायत के माध्यम से अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। लेकिन अभी तक पक्की सड़क शमशान घाट तक जाने के लिए नही बनाई गई है। जिससे ग्रामीणों ने नाराजगी देखी गई है। सबसे ज़्यादा समस्या बारिश के दिनों में शुरू हो जाती है। क्योंकि पूरा रास्ता कच्चा है जो बारिश के दिनों में कीचड़ में तब्दील हो जाता है। स्थानीय ग्रामीणों को अर्थी कीचड़ में से निकलते हुए ले जाना पड़ती है। अब देखना यह है कि अधिकारी कब इस मामले को संज्ञान में लेकर सड़क का निर्माण कराते हैं।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28