-3 घंटे तक अस्पताल में रही दिल्ली से आई 3 सदस्यीय टीम

-मौके पर प्रदेश और जिले के स्वास्थ्य अधिकारी रहे मौजूद

अदनान खान सलामतपुर रायसेन। (एडिटर इन चीफ IND28.COM हर खबर पर पैनी नज़र)

मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुड़ियाखेड़ा एवं खोहा उपस्वास्थ्य केंद्र में दिल्ली से आई तीन सदस्यीय टीम ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। इस दौरान अस्पताल में ईलाज कराने आए मरीज़ों से चर्चा की और उनसे पूछा कि आपको समय पर समुचित ईलाज मुहैया होता है कि नही। और दवाइयां वगैरह मिलती है की नही। तो मरीज़ों ने बताया कि अस्पताल में समय पर दवाइयां और ईलाज मिल जाता है। वहीं टीम ने सलामतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डॉ सुरेश यादव से बातचीत कर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं जिनमें कैसे इलाज किया जाता है। कितनी जांचे अस्पताल में होती है। और प्रतिदिन कितने मरीज अस्पताल में इलाज करवाने आते हैं सहित अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। निरीक्षण में दिल्ली से आए वेब इन्फॉर्मेशन मैनेजर डॉ रघुराम राव एडीडीजी और नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसोर्स सेंटर टीम में डॉक्टर प्रकमया गुप्ता, डॉक्टर निकिता मिश्रा के साथ जिले से सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री, डीएचओ डॉक्टर यशपाल बाल्यान, डीपीएम शिखा, डीआर डॉ आरती गैंगवार, डीपीएम डॉ शिखा सरागवी, सांची सीबीएमओ डॉ स्मृति चौहान, डॉ पीयूष गुप्ता, बीपीएम अंजू बलवंशी सहित स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी मेडिकल अधिकारी डॉ सुरेश यादव मौजूद रहे।

दिल्ली की टीम ने जिले के 2 स्वास्थ्य केंद्रों पर किया निरीक्षण----टीम ने मुड़ियाखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही उपस्वास्थ्य केंद्र खोहा में भी निरीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण के दौरान कोल्ड चैन, लेब रूम, टीवी मरीज़ की जानकारी, लेबर रूम, बीपी, शुगर के मरीज़ों की जानकारी, सहित गर्भवती महिलाओं की समय से जांचों के बारे में जानकारी ली। गौरतलब है कि मुड़ियाखेड़ा अस्पताल में आसपास क्षेत्र के लगभग बीस से तीस गांव के ग्रामीण अपना इलाज कराने आते हैं। यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आसपास क्षेत्र का बड़ा अस्पताल है। 

इनका कहना है।

मंगलवार को एनएचएसआरसी एवं वेब इन्फॉर्मेशन विभाग दिल्ली से आई तीन सदस्यीय टीम के साथ जिले के स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे। टीम ने अस्पताल में मिलने वाली पूरी सुविधाओं जिनमें कोल्ड चैन, लेब रूम, टीवी मरीज़ की जानकारी, लेबर रूम, बीपी, शुगर के मरीज़ों की जानकारी, सहित गर्भवती महिलाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। टीम ने लगभग दो से तीन घंटे तक अस्पताल में निरीक्षण कर मरीज़ों से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और उन्होंने अस्पताल में मिलने वाली व्यवस्थाओं की जमकर सराहना की।

डॉ सुरेश यादव, प्रभारी मेडिकल ऑफिसर प्रा. स्वा.केंद्र मुड़ियाखेड़ा।

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान एडिटर इन चीफ IND28.COM